UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS : यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा जून के दूसरे सप्ताह में अभी हुआ बड़ा फैसला

UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS : यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा जून के दूसरे सप्ताह में अभी हुआ बड़ा फैसला

UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS: उत्तर प्रदेश टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। अगर आप भी UP TGT and PGT की एग्जाम तिथियां को इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग व शासन स्तर की तरफ से यह काफी बड़ा अपडेट निकलकर आ रहा है। या अपडेट अप टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट से संबंधित पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से बताई जाने वाली है। यूपी टीजीटी और पीजीटी का जो एग्जाम है। यह कब आयोजित किया जाएगा अभ्यर्थियों में सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। क्योंकि पिछले डेढ़ वर्षो से अभी तक टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम आयोजित नहीं किया जा सका है। जुलाई 2022 में टीजीटी और पीजीटी की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। जिसके लिए 4163 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था।

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट लेटेस्ट न्यूज़ ( UP TGT PGT EXAM LATEST NEWS )

यूपीटीईटी और पीजीटी एग्जाम के लिए नए आयोग में दस्तावेज स्थानांतरित किया जा रहा है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की UP TGT PGT का जो एग्जाम है। वह कब आयोजित किया जाएगा अभ्यर्थियों में यह काफी बड़ा सवाल बना हुआ है। आप सभी को बता दें कि यूपी टीजीटी और पीजीटी से जुड़ी जो भी दस्तावेज थे। वह नए शिक्षा सेवा चयन आयोग में पहुंचा जाट रहा है। हालांकि शिक्षा सेवा चयन आयोग के कार्य न्यायालय को माध्यमिक शिक्षा कार्यालय के स्थान पर बनाया गया है। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा से चयन बोर्ड के माध्यम से जो TGT PGT Bharti का विज्ञापन जारी किया गया था। उसका जो पूरा डाटा है वह शिक्षा सेवा चयन आयोग के अधिकारियों को दिया जा रहा है। शिक्षा सेवा चयन आयोग से एक और बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। जो कि आगामी मीटिंग को लेकर होने वाली है।

उप शिक्षा सेवा चयन आयोग में आयोजित होगी एक और बड़ी मीटिंग ( UPSESSB TGT PGT exam latest news today )

उप शिक्षा सेवा चयन आयोग में एक बहुत बड़ी मीटिंग आयोजित होने वाली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से ही या निर्णय लिया गया है। कि जल्द नई व्यवस्थाएं बनाई जाएगी और आयोग में कार्यवाहन अध्यक्ष के साथ स्वीकृत सदस्यों की एक बड़ी मीटिंग आयोजित की जाएगी। हालांकि इसके अलावा इस मीटिंग के माध्यम से अधिकारियां भी तैनात रहेंगे। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षा सेवा चयन आयोग में अधिकारियों की तैनाती नहीं हुई है। एक सचिव कर उप सचिव के पद अभी भी खाली हैं। इसके अलावा वित्त नियंत्रक और परीक्षा नियंत्रक के भी पद अभी खाली पड़े हुए हैं।

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम जून माह में होने ( UP TGT PGT exam date latest news today )

UP TGT PGT का जो एग्जाम है वह जून माह में आयोजित होने वाला है ऐसी जानकारी देखने को मिल रही है। इसका यह कारण है कि UP TGT PGT EXAM के संबंध में जो महत्वपूर्ण निर्णय है वह बहुत जल्द लिया जाने वाला है। और उम्मीद की जा रही है। कि जून महीने में ही UP TGT and PGT Bharti exam आयोजित करवाया जा सकता है और जून महीने में आयोजित हुआ तो यह अभ्यर्थियों के लिए काफी अच्छी बात भी होगी। इस एग्जाम को करवाने में काफी लंबा समय बीत चुका है। तो इस एग्जाम को करवाने के लिए आयोग प्रयास कर रहा है।

 FAQ

प्रश्न- UP TGT PGT का एग्जाम कब आयोजित किया जाएगा?

उत्तर- यूपी टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम जून महीने में आयोजित किया जा सकता है।

प्रश्न- UP TGT PGT एग्जाम डेट कब होगा आयोजित ?

उत्तर- यूपी टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम डेट बहुत जल्द ही जारी हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post