UPPCS PRE EXAM DATE NEWS : यूपीपीएससी एग्जाम कराए जाने की तैयारी शुरू, जाने बड़ा अपडेट

UPPCS PRE EXAM DATE NEWS : यूपीपीएससी एग्जाम कराए जाने की तैयारी शुरू, जाने बड़ा अपडेट

UPPCS PRE EXAM DATE NEWS : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा पीसीएस प्री एग्जाम तिथियां को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। लोक सेवा आयोग ने पीसीएस एग्जाम तिथियां को रिजल्ट करने के लिए मंथन करना शुरू भी कर दिया है। हालांकि लोक सेवा आयोग कौन सी तिथि को पीसीएस प्री एग्जाम करवाएगी इसके अलावा पीसीएस एक्जाम डेट के संबंध में भी यह अपडेट समस्त आवेदन कर्ताओं को जानना बेहद आवश्यक है। उत्तर प्रदेश पीसीएस की परीक्षा 17 मार्च को आयोजित होने वाली थी परंतु 17 मार्च को पीसीएस प्री परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। और 17 मार्च को पीसीएस परीक्षा स्थगित होने के बाद से ही अभी तक एग्जाम तिथियां भी जारी नहीं की गई हैं।

UPPCS Exam Date Latest News : यूपीपीसीएस प्री एग्जाम डेट के लिए आयोग में मंथन हुआ शुरू 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा सभी भर्ती परीक्षा तिथि निर्धारित करने से पहले उस पर आयोग मंथन करता है। तो लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री एग्जाम किस तारीख को कराया जाए इस संबंध में भी मंथन कर रहा है। हालांकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से मीडिया सूत्रों से यह जानकारी पता चली है कि पीसीएस की परीक्षा जुलाई में कराया जा सकता है परंतु जुलाई में किस तारीख को PCS की परीक्षा आयोजित हो सकती है। यह लोक सेवा आयोग के द्वारा अभी तक क्लियर नहीं किया गया है। हालांकि बहुत जल्द आधिकारिक कैलेंडर के माध्यम से पीसीएस प्री एग्जाम डेट को भी क्लियर कर दिया जाएगा।

पीसीएस प्री एग्जाम को लेकर सभी उम्मीदवारों का इंतजार अप्रैल में होगा खत्म : UPPCS PRE EXAM DATE 2024

यूपीपीसीएस प्री एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार जल्दी समाप्त होने वाला है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से यूपीपीसीएस प्री एग्जाम बहुत ही जल्द कराया जाने वाला है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की जुलाई में पीसीएस प्री एग्जाम आयोजित किया जा सकता है। और एग्जाम तिथियां के लिए एग्जाम कैलेंडर इसी अप्रैल महीने में ही घोषित किया जा सकता है। हालांकि लोक सेवा आयोग के माध्यम से पीसीएस परीक्षा के अलावा अन्य सभी भर्ती परीक्षाओं की भी तिथियां को जारी कर दिया जाएगा।

यूपीपीसीएस प्री परीक्षा के पेपर लिक पर बड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से यूपीपीसीएस प्री परीक्षा पेपर हेतु कड़े इंतजाम किए गए हैं। हालांकि जानकारी यह देखने को मिल रही है। कि यूपीपीसीएस प्री एग्जाम की सुरक्षा के लिए लोक सेवा आयोग कार्य कर रहा है। हालांकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी का पेपर 11 फरवरी को आयोजित होने वाला था। परंतु 11 फरवरी को जब यह पेपर शुरू हुआ पेपर शुरू होने के पहले ही लीक हो गया था। जिस वजह से लोक सेवा आयोग अब पेपर की सुरक्षा को लेकर बड़ा इंतजाम कर रहा है। हालांकि भर्ती परीक्षाओं के एग्जाम तिथियां बढ़ा दी गई है। लेकिन लोक सेवा आयोग अब एग्जाम कैलेंडर सभी भर्ती परीक्षाओं का जारी करने वाला है।

Post a Comment

Previous Post Next Post