UP SHIKSHAK BHARTI 2024: शिक्षक भर्ती की फर्जी नियमावली वायरल, चयन बोर्ड ने दी जानकारी

UP SHIKSHAK BHARTI 2024: शिक्षक भर्ती की फर्जी नियमावली वायरल, चयन बोर्ड ने दी जानकारी

UP NEW TEACHER VACANCY 2024 : आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश मध्यमिक चयन बोर्ड ने शिक्षकों एवं प्रधानाचार्य की भर्ती को लेकर किसी भी तरह की नई नियमावली बनाए जाने का खंडन किया है। हालांकि बोर्ड की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है। कि सोशल मीडिया पर वायरल नियमावली पूरे तरीके से फर्जी है। और किसी भी भ्रम में ना पड़े इससे चयन बोर्ड का कोई भी संबंध नहीं है।

UP SHIKSHAK BHARTI LATEST UPDATE TODAY : उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती को लेकर वायरल नियमावली

बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक में अध्यापकों की भर्ती हुआ नव पठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग ही जारी करेगा। हालांकि उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग तथा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से अब कोई भर्ती नहीं जारी की जाएगी। हालांकि इन भर्ती संस्थाओं की ओर से पूर्व में विज्ञापित पदों की भर्ती नया आयोग ही करेगा। हालांकि इसके बावजूद भी प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय नियमावली 2024 नाम से आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई दिनों से वायरल इस नियमावली को लेकर प्रतियोगियों के साथ शिक्षकों में भी काफी ज्यादा भ्रम की स्थिति है।

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा सेवा संघ ने शिक्षा निदेशालय माध्यमिक को पत्र लिखकर शिक्षक तथा प्रधानाचार्य भर्ती के कई प्रावधानों को लेकर आपत्ति जताई है। हालांकि इस क्रम में वायरल नियमावली से माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भी अवगत कराया गया है। कि इसे संज्ञान में लेते हुए उप सचिव की ओर से शुक्रवार को स्पष्टीकरण जारी कर दिया गया है कि या जो नियमावली वायरल हो रही है। वह पूरी तरह से फर्जी वाला है और नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का इससे कोई भी नाता नहीं है। उप सचिव नवल किशोर ने बताया कि चैन बोर्ड की तरफ से इस वायरस नियमावली में कोई भी लेना-देना नहीं है। उनके द्वारा अपील की गई है। कि कोई भी व्यक्ति में वायरल फर्जी खबरों पर ध्यान ना दे।

Post a Comment

Previous Post Next Post