UP BOARD RESULT OUT 2024 : 10वीं 12वीं के रिजल्ट हुए जारी, जानें कैसे करें चेक

UP BOARD RESULT OUT 2024 : 10वीं 12वीं के रिजल्ट हुए जारी, जानें कैसे करें चेक 

UP BOARD RESULT OUT 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं दोनों एक कक्षाओं के लिए काफी सारे बालक एवं बालिकाएं काफी लंबे समय से इन दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट जारी होने के इंतजार कर रहे थे। आप सभी को हम बता दें कि पहले इन दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 को जारी किए जाने वाले थे। मगर किसी वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 15 अप्रैल 2024 को यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट नहीं जारी कर पाए। मगर आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की जारी होने की तिथि जारी कर दी गई है। 20 अप्रैल 2024 को 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। 

UP BOARD RESULT 2024 कितने समाय पर आएगा ? 

आप सभी विद्यार्थियों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। चाहे वह बालक हो या बालिका दोनों ही विद्यार्थियों को बता दें कि आज 20 अप्रैल 2024 को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी किए जाने वाले हैं। तो ऐसे में काफी सारे विद्यार्थी या पूछ रहे हैं। कि किस समय इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा तो आप सभी को बता दे की दोपहर के बाद 2:00 बजे 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। जिस डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे पूरी जानकारी दी गई है। जिसको पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। 

UP BOARD RESULT कहां से डाउनलोड करें ?  

10वीं और 12वीं सभी विद्यार्थियों को हम जानकारी के लिए बता दें कि वह सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट दोपहर 2:00 के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। जो कि आप सभी को बिल्कुल फ्री में आपके रिजल्ट डाउनलोड करके देंगे डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है। 

HOW TO DOWNLOAD UP BOARD RESULT 2024 

• 10वीं और 12वीं के किसी भी कक्षा के रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट UPMSP.EDU.IN पर जाना होगा। 

• आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको थोड़ा सा नीचे जाना होगा। 

• नीचे जाने के बाद आपको दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट डाउनलोड करने की लिंक दी जाएगी। जिसमें आप किसी भी कक्षा की लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

• लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट का इंटरफेस दिखने लगेगा। 

• उसे पर उम्मीदवार को अपने रूल नंबर और जन्मतिथि भरना होगा। और कैप्चा को डाल करके सबमिट पर क्लिक करना होगा। 

• इसके बाद आप सभी उम्मीदवारों को अपना 10वीं या 12वीं का रिजल्ट प्राप्त हो जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post