SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 : 6,000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 : 6,000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 : एसएससी एमटीएस और हवलदार की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी महिला एवं पुरुषों उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी एमटीएस और हवलदार की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आप सभी को उम्मीदवारों को बताया जा रहा है। कि 7 में 2024 भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाएंगे। इस भर्ती पर सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। जो की पूरी विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है। 

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 Apply Date 

आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 7 मई 2024 इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाएगा। और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून 2024 निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। वह सभी उम्मीदवार विभाग के द्वारा निर्धारित की गई आवेदन करने की तिथि पर अपना ऑनलाइन आवेदन सभी उम्मीदवार कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि लगभग 6000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला है। अभी तक पदों की संख्या निर्धारित नहीं की गई है। मगर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 7 मई 2024 से ही शुरू किया जाएगा। 

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 Age Limit

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महिलाओं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 27 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों को आई में अधिक छूट चाहिए। उन सभी उम्मीदवारों को विभाग के द्वारा निर्धारित की गई उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी। इसके हिसाब से आप विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की पूरी जांच कर सकते हैं। और अपनी जरूरत के हिसाब से आयु में अधिक छूट ले सकते हैं। 

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 Education Qualification

आवेदन करने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि कम से कम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास मानी गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से दसवीं पास की मार्कशीट प्राप्त किया है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार को किसी भी अन्य डिग्री की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

SSC MTS & Havaldar Bharti 2024 Application Process

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि एसएससी एमटीएस और हवलदार की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मई 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। वह उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर छह जून 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post