SSC GD ANSWER KEY OUT 2024 : एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी जारी, जानें ऐसे करें डाऊनलोड

SSC GD ANSWER KEY OUT 2024 : एसएससी जीडी कांस्टेबल उत्तर कुंजी जारी, जानें ऐसे करें डाऊनलोड 

SSC GD ANSWER KEY OUT 2024 : एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी जीडी की उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है। कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट SSC.GOV.IN के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई है। कि एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। जिसको डाउनलोड करने के लिए सभी उम्मीदवार उनकी आधिकारिक वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं। उत्तर कुंजी को डाउनलोड करने के लिए पूरी प्रक्रिया नीचे विस्तृत है जिसको पढ़कर के सभी उम्मीदवार अपनी उत्तर कुंजी को प्राप्त कर सकते हैं।

SSC GD ANSWER KEY RELEASED 2024 

जितने सारे उम्मीदवार काफी समय से एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी के इंतजार कर रहे थे। उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल की आंसर की जारी होने की घोषणा कर दी गई है। उत्तर कुंजी को प्राप्त करने के लिए आप उनके आधिकारिक वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि पहले उत्तर कुंजी उम्मीदवारों के लिए जारी नहीं की गई थी। उसके बाद परीक्षा को रद्द किया गया था। मगर दूसरी उत्तर कुंजी अब जारी कर दी गई है। जिसको डाउनलोड करने की नीचे पूरी प्रक्रिया बताई गई है। 

HOW TO DOWNLOAD SSC GD ANSWER KEY

• सर्वप्रथम आपको कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा। 

• उसके बाद आप सभी उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉगिन करना है। 

• लोगिन करने के पश्चात आपको एसएससी जीडी की उत्तर कुंजी देखने के लिए सीधा लिंक मिल जाएगी उसे पर आपको क्लिक कर देना है। 

• लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको वहां पर अपना रूल नंबर व डेट ऑफ बर्थ डालना पड़ेगा। 

• लास्ट में आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। सबमिट होते ही आपकी उत्तर कुंजी आपके सामने जारी कर दी जाएगी। 

• इसके अलावा आप नीचे दी गई लिंक के माध्यम से सीधा उत्तर कुंजी तक पहुंच सकते हैं। 

उत्तर कुंजी डाऊनलोड लिंक ( क्लिक करें ) 

सूचना – काफी सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से एसएससी जीडी कांस्टेबल के उत्तर कुंजी को डाउनलोड करने के लिए उनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाकर के अपनी सभी जानकारी को दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करते हैं। तो उत्तर कुंडली जारी ही नहीं होती है। मगर ऊपर दी गई लिंग के माध्यम से क्लिक करके आप सभी अपने उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं। वह अपने अंक की जांच कर सकते हैं।

SSC GD ANSWER KEY NEW UPDATE

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 की यह परीक्षा को पहली बार रद्द कर दिया गया था। जिसकी उत्तर कुंजी काफी सारे उम्मीदवार बहुत दिनों तक जारी होने की उम्मीद जाता रहे थे। मगर उसे भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। उसके बाद दोबारा से परीक्षा की आयोजन होने की तिथि 30 मार्च 2024 निर्धारित की गई थी इसके उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि उत्तर कुंजी को प्राप्त करने के लिए आप ऊपर दी गई लिंग के माध्यम से अपने उत्तर कुंजी तक पहुंच सकते हैं। और अपने अंको का चयन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post