RRB Recruitment 2024: रेलवे टेक्नीशियन के लिए 9144 पदों पर आवेदन शुरू, आवदेन करने की अन्तिम तिथि नजदीक

RRB Recruitment 2024: रेलवे टेक्नीशियन के लिए 9144 पदों पर आवेदन शुरू, आवदेन करने की अन्तिम तिथि नजदीक

Railway Technician Recruitment 2024: रेलवे टेक्नीशियन भर्ती में शामिल होने का लाखों अभ्यर्थियों का सपना होता है। लेकिन उन्हें भर्ती की सही जानकारी न मिलने की वजह से वह इस भर्ती में अपना आवेदन नहीं कर पाते है। लेकिन आपको किसी भी तरीके की कोई भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि दोबारा से रेलवे चयन बोर्ड में भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। यह भर्ती रेलवे टेक्नीशियन के पदों पर होने वाली है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं। वह अपना आवेदन कंप्लीट करके इस भर्ती में सम्मिलित हो सकते हैं। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आयु सीमा तथा आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानना आपके लिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं। जो कि इस लेख के माध्यम से आपको बताया गया है।

Railway Technician Recruitment Latest Notification 2024

रेलवे की भर्ती में शामिल होने अभ्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में रेलवे टेक्निशियन रिक्रूटमेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 9 मार्च से शुरू कर दी गई है। अगर आवेदन की अंतिम तिथि की बात की जाए तो 8 अप्रैल आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। यह तिथि बहुत ही नजदीक है। जो भी अभ्यर्थी अभी तक रेलवे की भर्ती के लिए अपना आवेदन कंप्लीट नहीं किए हैं। वह जल्द से जल्द अंतिम तिथि आने से पहले अपना आवेदन कंप्लीट कर ले अन्यथा भर्ती में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

RRB Technician Bharti 2024 Age Limit and Education Qualification : रेलवे टेक्नीशियन भर्ती के लिए आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता

रेलवे टेक्निशियन की भर्ती के लिए आयु सीमा की बात की जाए मिनिमम आयु सीमा अभ्यर्थियों के लिए 18 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं पर अधिकतम आयु की बात की जाए तो आवेदन करने की अधिकतम आयु 36 वर्ष सुनिश्चित की गई है। जो भी अभ्यर्थी इस आयु सीमा के अंदर आते हैं। वह अपना आवेदन कंप्लीट करके भर्ती में सम्मिलित होने के लिए हिस्सा ले सकते हैं। अगर इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आपको रेलवे की भर्ती में शामिल होने के लिए मिनिमम 12th पास होना चाहिए। इसके अलावा अगर आपके पास कोई और डिग्री है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करके सम्मिलित हो सकते हैं।

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया : Railway Technician Bharti Online Apply Process

  • रेलवे की भर्ती में शामिल होने के लिए आपको आवेदन प्रक्रिया से गुजरना होगा।
  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करना होगा
  • आपके सामने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होकर आ जाएगा।
  • पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना होगा।
  • दस्तावेज को अपलोड करके सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इस प्रकार से आप रेलवे टेक्नीशियन भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post