SSC CHSL Bharti 2024 : एसएससी की तरफ से सीएचएसएल के लिए इस दिन से होंगे आवेदन

SSC CHSL Bharti 2024 : एसएससी की तरफ से सीएचएसएल के लिए इस दिन से होंगे आवेदन

CHSL Bharti 2024 : आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से अगले कुछ दिनों में कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल सीएचएसएल परीक्षा 2024 की भर्ती का विज्ञापन जारी होने वाला है। हालांकि या भर्ती एसएससी की नई वेबसाइट पर जारी की जाएगी। हालांकि इसलिए अभ्यर्थियों को नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। हालांकि पुरानी वेबसाइट के ओटर नंबर से आवेदन नहीं किया जा सकता है।

CHSL Bharti 2024 latest news

आपको बता दे की सीएचएसएल भर्ती परीक्षा में सेंधमारी रोकने के लिए एससी ने 19 फरवरी को अपनी नई वेबसाइट https://ssc.gov.in को लांच कर दिया है। हालांकि इस वेबसाइट पर अभ्यर्थियों को आवेदन करते समय अपनी लाइफ फोटो भी अपलोड करनी पड़ेगी पहले ऐसा नहीं था। परंतु अब सेंधमारी को रोकने के लिए अभ्यर्थियों को लाइव फोटो देनी पड़ेगी हालांकि पहले ऐसा नहीं था। इसलिए अभ्यर्थी फोटो मिक्सिंग कर कर परीक्षा में सेंधमारी कर लेते थे। और नई वेबसाइट में आवेदन करते समय उन्हें कंप्यूटर या लैपटॉप के वेबकाम या स्मार्टफोन से लाइव फोटो खींचकर सबमिट करना पड़ेगा। हालांकि इसके लिए ऐप भी लॉन्च कर दिया गया है। और नई वेबसाइट में आवेदन करके ओटर नंबर प्राप्त करने वाले ही सीएचएसएल के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं हालांकि भर्ती आने के बाद आवेदकों की भीड़ बढ़ जाएगी तो वेबसाइट के हैंग होने की समस्या होगी इसलिए अभ्यर्थी से यह कहा जा रहा है। कि आप पहले ही इस वेबसाइट में अपना पंजीकरण कर लें।

एसएससी सीएचएसएल भती 2024 लेटेस्ट न्यूज़

एसएससी सीएचएसएल भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो अभी तो इस भारती का नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। परंतु आयोग की तरफ से जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। और अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post