SSC CHSL BHARTI 2024 : 5,000+ पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हुआ शुरू

SSC CHSL BHARTI 2024 : 5,000+ पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हुआ शुरू

SSC CHSL BHARTI 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कराई जाने वाली एसएससी सीएचएसएल की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। 2 अप्रैल 2024 के ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जाएंगे। आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि 5000 से अधिक पदों का भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए हैं। तो ऐसे में जितने सारे 12वीं पास बेरोजगार उम्मीद पर एक सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे थे। उन सभी के लिए यह एक बहुत ही बड़ी खबर साबित होने वाली है। नीचे लिखी गई पूरी विस्तृत जानकारी को पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर कर सकते हैं।

SSC CHSL BHARTI 2024 LATEST UPDATE

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि आज 2 अप्रैल 2024 इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जा रहे हैं। तो ऐसे में सभी आवेदक इच्छुक उम्मीदवारों को बता देना चाहते हैं। वह सभी अपना ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट SSC.GOV.IN के माध्यम से अपनी सभी जानकारी को दर्ज करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसएससी सीएचएसएल की 2024 में 5000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है। तो ऐसे में इसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर के अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

SSC CHSL BHARTI 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION

कितने सारे उम्मीदवार एसएससी सीसीएल की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा एवं शैक्षणिक योग्यता को जानना चाह रहे हैं। तो उन सभी को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने की 27 वर्ष की उम्र सीमा निर्धारित की गई है। इसके अलावा एसी और एसटी वाले उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। और ईडब्ल्यूएस जनरल और ओबीसी वाले उम्मीदवारों को आज में 3 वर्ष की छूट दी जाती है। यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो जितने सारे महिलाओं में पुरुष उम्मीदवार हैं। और उन्होंने 10वीं और 12वीं कक्षा को उतरन किया है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC CHSL BHARTI 2024 APPLICATION FEE AND IMPORTANT DATES

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी सीएचएसएल की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ईडब्ल्यूएस ओबीसी और जनरल कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिए ₹100 की आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। वहीं एससी और एसटी के साथ-साथ सभी महिलाओं के लिए ₹0 रुपए की शुक्ल का निर्धारण किया गया है। इसी के साथ यदि हम ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि की बात करें तो 2 अप्रैल 2024 सेन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आप सभी उम्मीदवार कर सकते हैं। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप उनके द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post