SC GD Answer Key Out 2024 : एसएससी जीडी के परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, जाने इस दिन आएगा रिजल्ट

SC GD Answer Key Out 2024 : एसएससी जीडी के परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, जाने इस दिन आएगा रिजल्ट

SSC GD Answer Key Out 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित कराई जाने वाली भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। उसके बाद भारती बोर्ड की तरफ से दोबारा से परीक्षा की आयोजन होने की तिथि जारी की गई थी। जिसके एडमिट कार्ड 25 या 26 तारीख को जारी किए गए थे। सभी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के 30 मार्च 2024 को परीक्षा का आयोजन कराया गया था। ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों के मन में यहां प्रश्न उठ रहा है। कि एसएससी जीडी की उत्तर कुंजी कब जारी की जाएगी। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़ करके। वह सभी उम्मीदवार अपने उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं। 

SSC GD Answer Key 2024 Update

उन सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि जितने सारे उम्मीदवार एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं। इन सभी को बता दें कि 30 मार्च 2024 कौन सा भी उम्मीदवारों के दोबारा से परीक्षा का आयोजन कराया गया था। तो ऐसे में हम उन सभी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को बता दें की इन सभी उम्मीदवारों की उत्तर कुंजी 4 से 6 अप्रैल 2024 के बीच में जारी की जाने वाली है। तो ऐसे में वह सभी उम्मीदवार 4 से 6 अप्रैल तक अपने उत्तर कुंजी को प्राप्त करने का इंतजार कर सकते हैं। उसके बाद ही कौन सा भी उम्मीदवार अपने उत्तर कुंजी को प्राप्त कर पाएंगे। 

SSC GD Answer Key कैसे Download करें ? 

सभी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को बता दें कि एसएससी जीडी की आंसर की कैसे डाउनलोड करना है। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि वह सभी अपने उत्तर कुंजी को कैसे प्राप्त कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग की नई वेबसाइट जारी कर दी गई है। अब पुरानी वेबसाइट को छोड़कर के उनकी आधिकारिक नई वेबसाइट ssc.gov.in पर सभी उम्मीदवारों के उत्तर कुंजी जारी किए जाने वाले वह सब लोग उम्मीदवार उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं अपनी डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से अपने उत्तर कुंजी को प्राप्त कर सकते हैं। 

SSC GD का Result कब तक जारी होगा ? 

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की उत्तर कुंजी 4 से 6 अप्रैल 2024 तक जारी की जाने वाली है। कुछ महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के मन में यह प्रश्न उठ रहा है। कि जीडी का रिजल्ट कब तक जारी किया जाने वाला है। तो आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि अभी एसएससी जीडी का रिजल्ट नहीं जारी किया जाएगा। लगभग एक महीने तक इनका रिजल्ट नहीं जारी किया जाएगा। यदि जिस दिन इनका रिजल्ट जारी किया जाएगा। उसके थोड़े समय पहले तक रिजल्ट जारी होने की तिथि जारी करती जाएगी। इसके हिसाब से वहां सभी उम्मीदवार इनकी अधिकारी को वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post