Anganvadi Supervisor Bharti 2024 : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर बंपर पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Anganvadi Supervisor Bharti 2024 : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर बंपर पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

सभी इच्छुक एवं योग्य महिलाओं के लिए बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्कर विभाग में आंगनबाड़ी भर्ती का अभियान शुरू कर दिया गया है। हम आपको यह बता दें कि वैकेंसी के अंतर्गत राज्य की सभी महिलाओं को नौकरी प्रदान करना है, ताकि सभी बेरोजगार महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें। आप लोगों को यह भी बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए आप अंतिम डेट तक अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए संपूर्ण प्रक्रिया हमने इस आर्टिकल में नीचे बताया है जिसको आप ध्यान से अवलोकन करके अपना आवेदन बड़े ही आसानी से कर सकते हैं। या भारती राज्य में जिला वार की जाने वाली है जिसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा सभी महिलाओं को नौकरी मिलने की बड़ी संभावना है। 

Anganwadi Supervisor New Vacancy 2024

अगर आपको आंगनबाड़ी भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी चाहिए तो आपको हमारे आज के इस आर्टिकल में लास्ट तक बने रहना है, ताकि आपको इस आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके। हमने आज के इस आर्टिकल में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी दी है।

Anganwadi Supervisor Bharti Posts : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में कुल कितने पद हैं?

राज्य में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती की तहत टोटल 23000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है। यह महिलाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है की इस भर्ती में टोटल 23000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में पूरे 23000 पदों पर 44 जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति होने वाली है। इस भर्ती के अंतर्गत ऐसी महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है।

Application Fee For Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन शुल्क कितनी लगेगी?

जो भी महिलाएं आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के तहत आवेदन करना चाहती हैं तो उन्हें हम यह बता दें कि इसके लिए आपको आवेदन शुल्क कितनी लगेगी - 

इस आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में जो भी महिलाएं अपना आवेदन करना चाह रही हों, उन सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क रखा गया है एवं सभी कैटिगरी की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल निशुल्क रखा गया है। सभी आवेदन कर्ताओं को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 Age Limit : 1 आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा

आंगनवाड़ी विभाग के द्वारा बंपर पदों पर वैकेंसी आई है। इसलिए आवेदन करने के लिए महिलाओं की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है, और महिलाओं की अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है।

UP Anganwadi Bharti 2024 Educational Qualification

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना अति आवश्यक है

How To Apply Online Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में अपना आवेदन कैसे करें?

  • सर्वप्रथम उम्मीदवार को अपना आवेदन करने के लिए आंगनबाड़ी भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  • वेबसाइट की होम पेज पर आंगनबाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2024 से संबंधित लिंक दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपके स्क्रीन पर आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • आवेदन फार्म में जितनी भी जानकारी पूछी गई है सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बिल्कुल सही भर दें।
  • एप्लीकेशन फॉर्म संपूर्ण रूप से भर देने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दें, एवं एक प्रिंटआउट अपने पास जरूर निकाल कर रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post