Railway Group D Notification Out 2024 : 25000 हजार से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जानें कब से होगा आवेदन

Railway Group D Notification Out 2024 : 25000 हजार से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जानें कब से होगा आवेदन

Railway Group D Notification Out 2024 : रेलवे की तरफ से ग्रुप डी भर्ती के इंतजार कर रहे सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी के इंतजार खत्म हो चुका है। वह उम्मीदवार इस भर्ती का लाभ उठाकर एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि लगभग 25000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी इस भर्ती के नोटिफिकेशन की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करके आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी आप सभी को नीचे दी गई है। 

Railway Group D Notification Out 2024 Post Details

आप सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि इस भर्ती के लिए कुल 25000 से अधिक पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला है। तो कई सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल है। कि इस भर्ती के लिए कौन-कौन से डिपार्टमेंट पर खाली वैकेंसी निकलने वाली है। तो आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि ट्रेंडमैन, कैबिनमैन, Peon, इसके अलावा अन्य अलग-अलग डिपार्टमेंट पर अलग-अलग पदों पर भर्ती जारी की जाने वाली है।

Railway Group D Notification Out 2024 Education Qualification

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से दसवीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए। अन्यथा वह उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएगा। तो ऐसे में विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षिक योग्यता को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। 

Railway Group D Notification Out 2024 Age Limit

आवेदन करने के लिए जारी इस भर्ती पर यदि हम न्यूनतम आयु सीमा की बात करें तो सभी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक आयु सीमा 33 वर्ष की मांगी गई है। साथ में इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आए में अधिक छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आए में अधिक छूट दी जाती है। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप एक विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की चीज जांच कर सकते हैं। 

Apply Date For Railway Group D Bharti

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों के मन में यही सवाल रहता है। कि कब से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाएगा। तो आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। अभी तक विभाग की तरफ से भर्ती के ऑनलाइन आवेदन शुरू करने का नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। मगर जारी कैलेंडर के मुताबिक आप सभी उम्मीदवारों को बताया जा रहा है। कि सितंबर में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। ऐसा या विभाग के द्वारा जानकारी आप सभी को दी जा रही है। 



Post a Comment

Previous Post Next Post