FOOD SAFETY VIBHAG VACANCY : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी,18 मई तक कर आवेदन

FOOD SAFETY VIBHAG VACANCY : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी,18 मई तक कर आवेदन

फूड एंड सेफ्टी विभाग की तरफ से नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है हालांकि इसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है और ऑनलाइन आवेदन 18 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 18 मई को रखी गई है वहीं पर आवेदन फार्म में संशोधन करने की अंतिम तिथि भी 25 मई तक रखी गई है।

FOOD SAFETY VIBHAG BHARTI 2024 : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 

आपको बता दे की खाद सुरक्षा विभाग की तरफ से निकल गई भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए ₹25 रखी गई है।

AGE LIMIT FOR FOOD SAFETY VIBHAG BHARTI : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसकी अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है हालांकि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार ही की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार की छूट भी प्रदान की जाएगी।

EDUCATION QUALIFICATION FOR FOOD SAFETY VIBHAG VACANCY : खाद सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 

बात कर ली जाए का सुरक्षा विभाग भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिग्री होनी चाहिए। हालांकि इसके साथ ही यूपीटेट परीक्षा भी उत्तीर्ण किया होना चाहिए।

SELECTION PROCESS FOR FOOD SAFETY BHARTI : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

खाद सुरक्षा विभाग भर्ती के चयन प्रक्रिया की बात करें तो इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की जाएगी। उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन कराया जाएगा।

FOOD SAFETY BHARTI 2024 APPLY PROCESS : खाद्य सुरक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं हालांकि इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा और सभी जानकारी को अच्छे तरीके से पढ़ लेना होगा।
  • उसके पश्चात ही आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा और जो भी जानकारी आपको आवेदन फार्म में दी गई है उसे सही-सही आपको भरना होगा।
  • अब आपको आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा।
  • और अब यहां पर फिर से फाइनल सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। और आपका आवेदन संपूर्ण हो चुका है।

Post a Comment

Previous Post Next Post