Delhi Police Constable Bharti 2024 : 4853 पदों पर दिल्ली पुलिस की भर्ती जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Delhi Police Constable Bharti 2024 : 4853 पदों पर दिल्ली पुलिस की भर्ती जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू


Delhi Police Constable Bharti 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी महिलाओं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। हाल ही में 2024 में होने वाली दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार 2024 में सिलेक्शन नहीं ले पाए हैं। 2024 में उन सभी उम्मीदवारों के लिए दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की तरफ से भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन की संपूर्ण जानकारी नीचे विस्तृत है। जिसको पढ़कर के आप सभी अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर कर सकते हैं। 


Delhi Police Constable Bharti 2024 Latest Update


माहिलाओं और पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को बता दे की दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की तरफ से 2024 में होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। की सभी 10वीं 12वी पास महिला एवं पुरुष उम्मीदवार एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा एवं शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया एवं आवेदन शुल्क से संबंधित अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 


Delhi Police Constable Age Limite 2024 


आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की द्वारा जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने की उम्र सीमा 25 वर्ष की निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों को आयु में अधिक छूट चाहिए होती है। उन सभी उम्मीदवारों को उनके मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट जाती है। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। 


Delhi Police Constable Education Qualification 2024


दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सभी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार 10वीं और 12वीं पास हैं। तो वह दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षणिक योग्यता को उत्तीर्ण करने वाले महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के द्वारा 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने की योग्य माने जाएंगे । 


Delhi Police Constable Application Fee


यदि हम दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो ओबीसी ईडब्ल्यूएस और जनरल कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए की आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। वही एससी एसटी और सभी महिलाओं के लिए 0 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा। 


Delhi Police Constable 2024 Applying Date 


  • दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाना होगा।
  • सभी महिलाएं और पुरुषों को वहां पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से आप सभी को दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के आवेदन करने का फार्म खोलना होगा। 
  • उसके बाद आप सभी उम्मीदवारों को अपनी मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी को भरना है। एवं जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना है। 
  • जितने उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। वह अपने मनपसंद तरीके से अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। 
  • इतना करने के बाद आप सभी उम्मीदवारों को सबमिट पर क्लिक कर देना है। और अगली प्रक्रिया के लिए आपको प्रिंटआउट करा कर रख लेना है।  

Post a Comment

Previous Post Next Post