Army Agniveer Result Date out 2024 : आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए रिजल्ट हुआ जारी

Army Agniveer Result Date out 2024 : आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए रिजल्ट हुआ जारी 

Army Agniveer Result Date out 2024 : आर्मी अग्नि वीर भर्ती के लिए लाखों मात्रा में उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। उन सभी उम्मीदवारों को बहुत ही बेसब्री से उनके परिणाम जारी होने के इंतजार कर रहे हैं। उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि 13 फरवरी 2024 को उन सभी उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन कराए गए थे। और 22 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन सभी उम्मीदवारों ने अपने-अपने किए थे। जैसा कि आप सभी जानते ही हैं। कि 22 अप्रैल 2024 को आर्मी अग्नि वीर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कराई गई थी। जिसके परिणाम जारी होने के लिए काफी सारे उम्मीदवार बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी उम्मीदवारों इंतजार खत्म हो चुका है।

Army Agniveer Result Date 2024 Notice

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि आर्मी अग्निवेश भर्ती के लिए 2023 में आयोजित कराई जाने वाली भर्ती के परिणाम परीक्षा के आयोजित कराई जाने के एक महीने बाद परिणाम जारी किए गए थे। उसी प्रकार आप सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि इस बार भी 2024 में लगभग 20 से 25 मई को आर्मी अग्निवीर 2024 के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि यहां जानकारी आपको विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से नहीं दी जा रही है। ऐसा हम पिछले वर्ष के अकॉर्डिंग आप सभी उम्मीदवारों को बता रहे हैं। 

Army Agniveer Physical Date Out 2024 

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की जितने सारे उम्मीदवार फिजिकल की तिथि को लेकर काफी ज्यादा प्रश्न उठा रहे हैं। उन सब उम्मीदवारों को बता दें कि 15 जून 2024 तक इस भर्ती के फिजिकल आयोजित कराई जाएंगे। ऐसे में कोई उम्मीदवार चिंता करने की कोशिश ना करें वह बस अपनी तैयारी को लगातार करता रहे। क्योंकि फिजिकल में तैयार होने के लिए काफी समय लगता है। ऐसे में यदि आप प्रेक्टिस नहीं करेंगे। तो आप फिजिकल से बाहर हो जाएंगे। और आपको 2024 में सरकारी लेने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। 

जरूरी सूचना : सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि आर्मी अग्निवीर की जारी इस भर्ती पर आप सभी उम्मीदवारों के 20 से 25 मई तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद आप सभी उम्मीदवारों के फिजिकल कराई जाएगी। जिसमें आप सभी उम्मीदवारों को 1600 मीटर की रेस पूरी करनी होगी। जो की 15 जून 2024 तक आयोजित कराई जाएगी। अभी से उन उम्मीदवारों को बता दें कि लगभग 2 महीने से अधिक का समय है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार 2024 में नौकरी लेना चाहते हैं। उन सभी को बता दें कि अभी से आप अपनी तैयारी को बहुत सक्षम बना सकते हैं। और 2024 में एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post