Airport Recruitment 2024 : 3,508 पदों पर भर्ती जारी, आवदेन हुआ शुरु

Airport Recruitment 2024 : 3,508 पदों पर भर्ती जारी, आवदेन हुआ शुरु

Airport Recruitment 2024 : भारत के जितने सारे महिला एवं पुरुष उम्मीदवार एयरपोर्ट की भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि 2024 में 3508 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके वह एक एयरपोर्ट पर सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को हम आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी को नीचे विस्तृत बता दिए है। 

Airport New Vacancy 2024 Update

एयरपोर्ट की जारी इस भर्ती पर महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लगने वाली सभी महत्वपूर्ण जानकारियां एवं ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि से संबंधित अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़े क्योंकि हमने उन सभी जानकारी के माध्यम से आप सभी उम्मीदवारों तक ऑनलाइन आवेदन करने की एवं शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा से संबंधित जानकारी को आप सभी तक साझा किया है। जिसकी संपूर्ण जानकारी आप सभी को नीचे दी गई है। 

Airport Recruitment 2024 Age Limit

यदि हम जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो जितने सारे उम्मीदवार CSA की पोस्ट या के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। उन सभी उम्मीदवारों को न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 28 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। इसके अलावा लोडर हाउसकीपिंग पोस्ट के लिए 18 वर्ष से 33 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। इसके अलावा यदि उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो एससी एसटी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। एवं ओबीसी केटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु में 3 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। जिसकी अधिक जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। जिसका लिंक हम आपको नीचे दे देंगे।

Airport Recruitment 2024 Education Qualification

यदि हम एयरपोर्ट की जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सीएसए की पोस्ट की बात करें। तो जितने सारे उम्मीदवार 12वीं पास बेरोजगार टहल रहे हैं। वह सभी उम्मीदवार एयरपोर्ट की जारी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसी के साथ यदि हम लोडर या हाउसकीपिंग की बात करें तो जितने सारे उम्मीदवार 10वीं पास है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि बिना नोटिफिकेशन की जांच करें आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन ना करना क्योंकि उम्मीदवार की छोटी सी त्रुटि के कारण उम्मीदवार को काफी सारी समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं। 

आवेदन करने के लिए जरूरी जानकारी 

यदि हम ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तिथि की बात करें तो 1 अप्रैल 2024 इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। और ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया को आप सभी उम्मीदवार विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की अच्छी तरीके से जांच कर ले और वहीं से ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी को प्राप्त करके ही ऑनलाइन आवेदन करें जिसका लिंक हम आपको नीचे दे दिए हैं। 

नोटीफिकेशन डाऊनलोड लिंक – क्लिक करें 

आवेदन करने की लिंक – क्लिक करें 

Post a Comment

Previous Post Next Post