UPTET NEWS : यूपीटीईटी 2024 के लिए कर ली पूरी तैयारी इस दिन नोटिफिकेशन होगा जारी, कर पाएंगे आवेदन

UPTET NEWS : यूपीटीईटी 2024 के लिए कर ली पूरी तैयारी इस दिन नोटिफिकेशन होगा जारी, कर पाएंगे आवेदन

UPTET NOTIFICATION 2024 : यदि आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका यह इंतजार अब समाप्त हो चुका है। आयोग की तरफ से शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। यदि आपने डीएलएड या बीटीसी कर रखा है। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी खबर ( UPTET 2024 LATEST NEWS TODAY )

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार अभ्यर्थी दो वर्षों से लगातार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का यह 2 वर्षों का इंतजार समाप्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। हालांकि नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ी जानकारी देखने को मिली है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा। परंतु नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति अभी होनी बाकी है। क्योंकि सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति पाने के लिए 900 से अधिक आवेदन किए गए थे। और 15 जुलाई तक इसके आवेदन भरे गए थे उसके बाद से शासन स्तर की तरफ से काफी बड़ी जानकारी दी गई है। जिसमें उन्होंने बताया है कि सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की बहुत ही जल्द नियुक्ति हो जाएगी जानकारी के अनुसार शासन स्तर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पर मोहर लगाएंगे। उसके बाद राज्यपाल के पास इस अनुमोदन को भेजा जाएगा। और राज्यपाल भी इसकी मंजूरी देंगे तभी नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष का गठन संपूर्ण होगा। उसके बाद सर्वप्रथम यूपी टेट 2024 का विज्ञापन जारी किया जाएगा।

यूपीटीईटी 2024 का आवेदन कार्यक्रम मार्च में होगा शुरू ( UPTATE 2024 BREAKING NEWS )

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की यूपीटीईटी 2024 के लिए प्रक्रिया मार्च में शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन मार्च में पूरा हो जाएगा उसके बाद ही मार्च में TET 2024 को लेकर मंजूरी मिल सकती है। और आप सभी अभ्यर्थियों का यह लंबा इंतजार इसी के साथ समाप्त होता दिखेगा नए आयोग में एक अध्यक्ष और 12 सदस्यों की नियुक्ति की जानी है। और जानकारी यहां पर देखने को मिल रही है। कि लोक सेवा चुनाव के लिए जल्द आचार संहिता भी लग सकती है। जिसको देखते हुए नए आयोग का गठन अब किसी भी वक्त किया जा सकता है। और नए आयोग के माध्यम से UPTET 2024 का विज्ञापन भी किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। यानी मार्च में अब चयन प्रक्रिया किसी भी वक्त शुरू की जा सकती है।

यूपीटीईटी 2024 की परीक्षा में नहीं होगा बदलाव ( UP TET NOTIFICATION 2024 TODAY NEWS )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित हुए 2 वर्षों से अधिक हो चुका है। परंतु आप बहुत ही जल्द इसके लिए दोबारा से आवेदन किए जाएंगे। लेकिन आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की यदि चुनाव से पहले uptet 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो जाता है। तो इस बार tet में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। और यदि चुनाव के पहले ही या परीक्षा पूर्ण कराई जाती है। तो इसके पैटर्न में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि एग्जाम नए आयोग के माध्यम से आयोजित किया जाएगा और आप सभी अभ्यर्थियों का जो लंबा इंतजार है। वह मार्च में समाप्त हो सकता है। UPTET का यह लंबा इंतजार नए आयोग के बनने के बाद ही समाप्त होगा। परंतु आशा लगाई जा रही है कि नया आयोग मार्च में गठित हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post