UPTET 2024 : यूपीटीईटी 2024 को लेकर नया आयोग ने जारी किया आदेश अभ्यर्थियों हुए खुश

UPTET 2024 : यूपीटीईटी 2024 को लेकर नया आयोग ने जारी किया आदेश अभ्यर्थियों हुए खुश

UPTET 2024 : उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से UPTET 2024 के लिए आवेदन शुरू किए जाएंगे हालांकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से UPTET को लेकर काफी बड़ा ऐलान कर दिया गया है जिसको लेकर अभ्यर्थी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं हालांकि इसकी पूरी जानकारी आपको इसलिए के माध्यम से नीचे बताई जाने वाली है। इसकी पूरी जानकारी के लिए आप नीचे पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

UPTET Notification 2024 Latest Update Today

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि करीब 2 वर्षों से अभी तक यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है ऐसे में अभ्यर्थी अपडेट आने के लिए इंतजार कर रहे हैं हालांकि यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा। पर खुशी की बात यह है कि नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो चुका है और इसके 12 सदस्यों और एक अध्यक्ष की नियुक्ति भी हो चुकी है और इसी के साथ नए आयोग की एक बैठक भी हो चुकी है और अब नए आयोग के जरिए यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जून में होगा जारी : UPTET latest news

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अभी लोकसभा चुनाव के वजह से उत्तर प्रदेश में आचार संगीता लग चुकी है जिस वजह से अब आयोग की मीटिंग तो की जा रही है परंतु आप भी अपडेट का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा सकता है हालांकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से लगातार पदों की संख्याओं को जूता जा रहा है क्योंकि आचार संहिता हटने के तुरंत बाद ही सभी भर्तीयों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा हालांकि सबसे पहले अपडेट का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है क्योंकि कई वर्षों से यूपी टेट भी नहीं कराया गया है उसके बाद ही उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

FAQ

प्रश्न- UPTET 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

उत्तर- यूपीटीईटी 2024 का नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया जा सकता है।

प्रश्न- UPTET 2024 का नोटिफिकेशन किसके माध्यम से जारी किया जाएगा?

उत्तर- यूपीटीईटी 2024 का नोटिफिकेशन नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post