UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 के लिए विज्ञापन हुआ जारी, जल्द करें आवेदन

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 के लिए विज्ञापन हुआ जारी,  जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश को छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है क्योंकि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से जूनियर इंजीनियर के लिए 4016 पद का विज्ञापन जारी किया है पहले इन पदों की संख्या 2846 थी जिसे बढ़ाकर 4016 कर दिया गया. अगर आप लोग भी इस भर्ती में आवेदन करने के उत्सुक हैं तो आप पूरी जानकारी लेकर यहीं से आवेदन कर सकते हैं।

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 भर्ती 

यूपीएसएसएससी की तरफ से 7 मार्च 2024 को इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक 7 अ में 2024 से आवेदन करने की प्रक्रिया स्टार्ट हो जाएगी जो भी छात्र इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है। वह तैयारी करना अभी से स्टार्ट कर दे. क्योंकि टाइम आपके पास बहुत कम है इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। नीचे हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि आवेदन कौन-कौन कर सकता है एज लिमिट कितनी मांगी गई है आवेदन शुल्क कितनी लगेगी आवेदन कहां पर होगा आदि भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां नीचे दी गई हैं।

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 में आवेदन कौन- कौन कर सकता है?

इस भर्ती में भारत देश का एक छात्र जिसकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच में है वह छात्र UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 भर्ती में आवेदन कर सकता है आयु सीमा में कुछ छूट भी मिलेगी बाकी कंप्लीट जानकारी के लिए आप जारी किए गए नोटिफिकेशन में जाकर पढ़ सकते हैं की कितनी आयु सीमा में छूट दी गई है।

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 में आवेदन कब से कब तक होंगे?

जैसा कि हमने आप लोगों को ऊपर ही बता दिया था कि यूपीएसएसएससी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के हिसाब से पता चला है कि 7 में 2024 से आवेदन करने की प्रक्रिया स्टार्ट हो जाएगी और यह प्रक्रिया 7 जून 2024 तक चलेगी। अगर आवेदन करते समय आप लोगों से कुछ गलती हो जाती है तो आप 14 जून 2024 तक उसे गलती को सुधार सकते हैं। अर्थात करेक्शन करने का टाइम केवल एक हफ्ता दिया गया है।

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 में आवेदन शुल्क कितनी लगेगी?

यूपीएसएसएससी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के हिसाब से आवेदन इस भर्ती में आवेदन करने की शुल्क केवल नाम मात्र की ली जाएगी जो कि इस प्रकार है। जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹25 रखी गई है वहीं एससी एसटी अन्य किसी भी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क भी ₹25 रखी गई है चाहे आप किसी भी जाति अर्थात वर्ग के हो आप लोगों की आवेदन शुल्क केवल ₹25 ही लगेगी।

UPSSSC JUNIOR ENGINEER JE 2024 में किन वर्ग के के कितने पद हैं?

जनरल वर्ग के 1522 पद हैं ओबीसी वर्ग के 1362 पद हैं ईडब्ल्यूएस वर्ग के 315 पद हैं एससी वर्ग के 779 पद हैं एसटी वर्ग के 38 पद हैं अगर इन सभी पदों का टोटल करें तो 4016 पद हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post