AU Group A B C Vacancy 2024 : यूनिवर्सिटी में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, आवेदन 1 अप्रैल तक किए जायेंगे आवेदन

AU Group A B C Vacancy 2024 : यूनिवर्सिटी में निकली 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, आवेदन 1 अप्रैल तक किए जायेंगे आवेदन

यू यूनिवर्सिटी के ऑफीशियल वेबसाइट के माध्यम से 347 पदों के लिए न्यूनतम भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है। जिसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को 1 मार्च से शुरू हो चुके हैं । जिसके लिए आपके लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मात्र 1 अप्रैल तक ही है इस लिए जल्द से आवेदन कर लीजिए। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती 2024 के लिए प्रतीक्षा करने वाले उन सभी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए यह काफी बड़ी ही अच्छी खबर है । हाल ही में बात किया जाए तो यूनिवर्सिटी की ओर से ग्रुप ए एवं ग्रुप बी और ग्रुप सी के 347 पदों के लिए न्यूनतम आदि सूचना जारी कर दिया गया है। जारी की गई यह अधिसूचना के अनुसार सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में ही किए जाएंगे । सभी अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं । जिसके लिए सभी इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अप्रैल तक रख दी गई है।  

AU Group A B C Vacancy 2024 Apply fee: एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आवेदन शुल्क 

यह एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए सभी इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बता दे की आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस श्रेणी के अनुसार लिए जाएंगे। जैसे की सामान्य श्रेणी (GERNAL) तथा अन्य पिछड़ी श्रेणी (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को ₹1600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा , इसके अलावा अनुसूचित जाति(SC) जनजाति(ST) के सभी अभ्यर्थियों को ₹800 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। वह पीडीत अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा है। 

AU Group A B C Vacancy 2024 Age Limit: एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आयु सीमा

यह भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आयु सीमा से जुड़ी हुई अधिक जानकारी डिटेल में प्राप्त करने के लिए इसकी ऑफीशियल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और उस नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़े। 

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास होने चाहिए इसके अलावा स्नातक व डिप्लोमा डिग्री भी होनी चाहिए, यानी ग्रुप ए ग्रुप बी और ग्रुप सी पोस्ट के लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसे देखें।  

एयू यूनिवर्सिटी भर्ती चयन प्रक्रिया 

यह AU Group A B C Vacancy 2024 के लिए आवेदन करने वाले उन सभी अभ्यर्थियों क चयन शॉर्टलिस्ट उसके बाद लिखित परीक्षा कराई जाएगी और उसके बाद ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा। वह साक्षात्कार (Group A पद के लिए) दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा और चिकित्सा प्रसारण के आधार पर भी किया जाएगा। 

AU Group A B C Vacancy 2024 online apply: एयू यूनिवर्सिटी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

AU Group A B C Vacancy 2024 के लिए उन सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही आवेदन करना होगा ऑनलाइन मोड में आवेदन करने के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। फिर उसके बाद आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको अधिसूचना को डाउनलोड करनी है और वह अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखनी है फिर उसके बाद आप ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक उसे पढ़ कर जानकारी को भरें फिर उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आप आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते है। 

यह सभी करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post