UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024: यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती परीक्षा की नई नियमावली से लाखों अभ्यर्थी हुए बाहर

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024: यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती परीक्षा की नई नियमावली से लाखों अभ्यर्थी हुए बाहर

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से टीजीटी पीजीटी भारती का विज्ञापन जारी किया गया था। हालांकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय को अब नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का कार्यालय बना दिया गया है। परंतु अप टीजीटी पीजीटी भर्ती पर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। इस पर काफी बड़े बदलाव को लेकर यह अपडेट जारी किया गया है। नई नियमावली जारी होने से तीन बड़े बदलाव भविष्य में देखने को मिलने वाले हैं। हालांकि अभी तक नई नियमावली जारी नहीं की गई है। परंतु नई नियमों वाली का ड्राफ्ट बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। और इस नियमावली के माध्यम से तीन बड़े बदलाव को लेकर काफी बड़े अपडेट किए गए हैं। जो कि इस ड्राफ्ट में क्या बदलाव है। इसकी पूरी जानकारी आपके साथ इस आर्टिकल के माध्यम से साझा की गई है हालांकि अभी यह नियमावली जारी नहीं की गई है। आपको पहले ही बता दिया जाता है लेकिन अगर यह नियमावली जारी हुई तो लाखों अभ्यर्थी परीक्षा से बाहर हो सकते हैं।

यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती के लिए नई नियमावली ड्राफ्ट हुआ वायरल ( UP TGT PGT NEW NIYAMAWALI )

उत्तर प्रदेश टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए नई नियमावली पुरे सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है। इस नियमावली को पढ़ने के बाद अभ्यर्थी काफी मायूस नजर आ रहे हैं। हालांकि क्योंकि कई बड़े बदलाव को लेकर कहां जा रहा है की सबसे पहले बदलाव तो इस ड्राफ्ट में यह है। कि इंटरव्यू की प्रथा समाप्त हो जाएगी इसके अलावा दूसरा बड़ा बदलाव यह है। कि इंटरव्यू की प्रथा समाप्त की जाएगी हालांकि इसके अलावा दूसरा बड़ा बदलाव यह है कि अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 40 वर्ष की जाएगी और तीसरा या में बदलाव की एग्जाम में समान अध्ययन का पेपर यानी कि सामान्य ज्ञान का जो पेपर है। वह पूछा जाएगा आप किसी भी विषय से टीजीटी या पीजीटी की परीक्षा दे रहे हो परंतु आपको सामान्य अध्ययन की परीक्षा देनी पड़ेगी।

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम आनलाइन करवाने की तैयारी ( UP TGT PGT EXAM ONLINE MODE )

यूपीटीईटी और पीजीटी एग्जाम ऑनलाइन बोर्ड में कराए जाने की तैयारी चल रही है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की UP TGT PGT EXAM DATE को लेकर लगातार अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। परंतु इसी बीच या सोशल मीडिया पर खबर देखने को मिल रही है। कि टीजीटी पीजीटी परीक्षा भविष्य में ऑनलाइन मोड़ से आयोजित हो सकती है। हालांकि ऑनलाइन मोड में या परीक्षा इसलिए आयोजित हो सकती है। क्योंकि पेपर लीक जैसी ढेर सारी समस्याएं देखने को मिल रही है। अगर पेपर ऑनलाइन मोड़ से आयोजित होता है। तो पेपर लीक जैसी घटनाएं देखने को नहीं मिलेगी हालांकि शिक्षा सेवा चयन आयोग होली के बाद एक बड़ी मीटिंग आयोजित करने जा रहा है। और सब स्थितिय मीटिंग के बाद क्लियर कर दी जाएंगे।

यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती पर होली का बड़ा फैसला ( TGT PGT LATEST NEWS TODAY )

यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती पर होली के बाद काफी बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला होने जा रहा है। हालांकि जो भी नियमावली का ड्राफ्ट पुरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां सिर्फ ड्राफ्ट है अभी इसे लागू नहीं किया गया है। लेकिन अभ्यर्थियों का कहना है इसे लागू भी किया जा सकता है अगर ड्राफ्ट आया तो उसे लागू भी किया जा सकता है। अगर यह नियमावली लागू हुई तो ऐसे में बहुत अभ्यर्थी होंगे जो इस भर्ती परीक्षा से बाहर हो जाएंगे तो ऐसे में इस नियमावली का अभ्यर्थी अभी ही विरोध करना शुरू कर दिए हैं। और मांग कर रहे हैं कि इस ड्राफ्ट में संशोधन हो अगर यह भविष्य में नियमावली जारी होती है। तो ऐसी स्थिति में होली के बाद अब शिक्षा सेवा चयन आयोग मीटिंग करेगा मीटिंग के बाद ही सारी स्थितियां क्लियर हो पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post