UPPCS Prelims Exam Extended: यूपीपीसीएस परीक्षा की तिथि बढ़ी, आयोग का बड़ा फैसला

UPPCS Prelims Exam Extended: यूपीपीसीएस परीक्षा की तिथि बढ़ी, आयोग का बड़ा फैसला

UPPSC PCS Prelims Exam Latest News 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से कंडक्ट कराई जाने वाली UP PCS Exam 2024 का आयोजन 17 मार्च को किया गया था। लाखों अभ्यर्थियों ने यूपीपीसीएस की परीक्षा में अपना आवेदन कंपलीट किया था। यूपीपीसीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी का इंतजार अभ्यर्थियों को काफी दिनों से था। लेकिन हाल ही में परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाई जाने को लेकर लोकसभा आयोग ने बड़ा ऐलान कर दिया है। जहां अभ्यर्थी परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे। वही अभ्यर्थियों को इसकी परीक्षा की तिथि को बढ़ाने की खबर मिल रही है। ऐसे में अभ्यार्थी परीक्षा तिथी को बढ़ाए जाने पर काफी नाराज़ है। आखिर पूरा मामला क्या है आइए इस लेख के माध्यम से समझते हैं।

यूपीपीसीएस परीक्षा की तिथि को बढ़ाने का कारण : UP PCS Prelims Exam Date Extend New Update 2024

हाल ही में आयोग की तरफ से यूपीपीसीएस परीक्षा की तिथि को बढ़ाए जाने की खबर को लेकर अभ्यर्थी काफी नाराज़ है। परीक्षा की तिथि को पढ़ाई जाने का मुख्य कारण लगातार बढ़ रही पेपर लीक जैसी घटना है। इस वजह से 16 मार्च को आयोजित Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024 तीसरे चरण की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। पर्चा लीक की मुख्यता बात कर ली जाए तो सबसे पहले सीटेट की परीक्षा का पर्चा लीक हुआ। इसके बाद आरओ एआरओ की आयोजित 11 फरवरी की परीक्षा का पेपर लीक की वजह से परीक्षा हुई रद्द। यहां पर भी मामला रुकता नहीं है। इसके बाद UP Police Constable Exam 2024 की परीक्षा 16-17 फरवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा होने से पहले पेपर हर एक जगह पर वायरल हो रहा था। जिसकी वजह से इस भर्ती की परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया।

यूपीपीसीएस प्रीलिम्स की परीक्षा कब होगी : UP PCS Exam Date Extended Today News 2024 

यूपी पीसीएस प्रिलिम्स की परीक्षा की तिथि कब तक बढ़ाई गई इसके बारे में बात कर लिया जाए तो आप सभी को बता दें कि UP PCS Prelims Exam 2024 को जुलाई में करने का निर्णय लिया गया है। अब आपके मन में एक प्रश्न उठ रहा होगा कि UP PCS Mains Exam 2024 का आयोजन जुलाई में किया गया था। तो क्या जुलाई में ही यूपी मेन्स तथा प्रीलिम्स दोनों की परीक्षा करवाई जाएगी। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की यूपी पीसीएस की प्रिलिम्स की परीक्षा जुलाई में आयोजित की गई है। अब UP PCS Mains 2024 Exam Date Extended की परीक्षा की तिथि को भी बढ़ा दिया गया है। मेन्स की परीक्षा दिसंबर में करवाने का आयोजन किया गया है। जो भी अभ्यर्थी यूपीपीसीएफ परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। वे ज्यादा परेशान न हो। क्योंकि जल्द से जल्द यूपी पीसीएस की परीक्षा जुलाई में संपन्न कराई जाएगी चीन अभ्यर्थियों ने अपनी तैयारी कंप्लीट नहीं की थी उनके पास तैयारी करने के लिए काफी समय मिल गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post