Bihar Shikshak Bharti 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा में अभ्यर्थी होंगे फेल, अगर इस गलती को नहीं सुधारा

Bihar Shikshak Bharti 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा में अभ्यर्थी होंगे फेल, अगर इस गलती को नहीं सुधारा

BPSC Shikshak Bharti Tre 3 Exam New Update 2024: बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा 2024 में देने वाले अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही हैं। हाल ही में बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा का आयोजन किया गया है। इसकी परीक्षा की तिथि बहुत ही नजदीक आ चुकी है। अगर अभ्यर्थी 2024 में परीक्षा देने जा रहे हैं। उनके लिए इन बातों को ध्यान में रखना बेहद आवश्यक हो जाता है। अगर आप इन बातों को नजर अंदाज कर देते है। तो आप BPSC Teacher Recruitment Tre 3 Exam 2024 में फेल भी हो सकते हैं। यह आर्टिकल इसी संबंध में होने वाला है। आप बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा में फेल न हो इसके लिए सारी जानकारी पैराग्राफ के माध्यम से दी गई है।

Bihar Teacher Vacancy Tre 3 Exam 2024 

आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि तीसरे चरण की Bihar Teacher Recruitment 2024 का आयोजन 87,000 प्लस पदों पर किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की तिथि 9 फरवरी से शुरू करके 22 फरवरी रखी गई थी। जिसमें लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन करके भर्ती में सम्मिलित होने की उम्मीद दिखाई है। जिसमे की परीक्षा 15 तथा 16 मार्च को सुनिश्चित की गई थी। लेकिन किसी कारणवश 16 तारीख की एकल पारी में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। जबकि 15 मार्च की Shikshak Bharti Exam 2024 दोनों पालियां में कराई जाएगी। 16 मार्च की परीक्षा को स्थगित करने का मुख्य कारण पेपर लीक जैसी घटना है। लगातार पेपर लीक को लेकर बड़ी न्यूज़ देखने को मिल रही थी। जिस वजह से काफी सारी परीक्षा रद्द हुई। इस वजह से 16 मार्च को आयोजित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया।

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बातें : BPSC Teacher Bharti Tier 3 Exam New Update 2024 

बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा को लाखों अभ्यर्थी देने वाले हैं। अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र में बैठने से पहले निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखना होगा। अन्यथा अभ्यर्थी परीक्षा में फेल भी हो सकते हैं। सबसे जरूरी बात अभ्यर्थियों को परीक्षा में जाने से पहले एडमिट कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस तथा एक फोटो को ले जाना ना भूले। Teacher Bharti 2024 की परीक्षा ओएमआर आधारित होगी। इसलिए अभ्यर्थियों को गोला भरने की प्रैक्टिस होना बेहद आवश्यक है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक गोला भरने की प्रैक्टिस नहीं की है। वह गूगल में जाकर बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की ओएमआर शीट डाउनलोड करके प्रिंटआउट कर ले और अधिक से अधिक गोला भरने की प्रैक्टिस करें।

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी : Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024 Today Big Update

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बातों को ऊपर दिए गए पैराग्राफ के माध्यम से सारी जानकारी दे दी गई है। इसके अलावा अभ्यर्थी जब भी परीक्षा देने जाते हैं। उनके मन में एक डर रहता है। जिसकी वजह से सही प्रश्न का उत्तर को भी अभ्यर्थी गलत करके आ जाते हैं। अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर ज्यादा परेशान ना हो। जब भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर जाए तो शांतिमन से अपने परीक्षा को संपूर्ण करें। सबसे जरूरी बात ओएमआर शीट पर रोल नंबर भरते समय गलतियां ना करें। आपकी एक गलती की वजह से आपकी ओएमआर शीट चेक नहीं की जाएगी। इसका विशेष ध्यान रखें। जब भी ओएमआर शीट पर रोल नंबर तथा नाम लिखने की बारी आए। तब आप कक्ष निरीक्षक की सहायता से ओएमआर शीट पर नाम तथा रोल नंबर को भरें।

Post a Comment

Previous Post Next Post