UP SUPERTET LATEST UPDATE : सीएम योगी ने चुनाव से पहले 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर लगाई मोहर, इंतजार समाप्त

UP SUPERTET LATEST UPDATE : सीएम योगी ने चुनाव से पहले 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर लगाई मोहर, इंतजार समाप्त

UP SUPER TET NOTIFICATION LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से मांग कर रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों की मांगे अभी तक पूरी नहीं की गई है। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर देखने को मिली है। हालांकि आप सभी के जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती जो की 97000 पदों पर आने की सूचना प्राप्त हो रही है। इस संबंध में पूरी जानकारी देखने को मिल चुकी है। आपको विस्तार पूर्वक जानकारी दी जाने वाली है। समस्त डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए या खबर काफी महत्वपूर्ण है।

आयोग के गठन पर आचार संहिता से पहले बड़ी खबर ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 NEWS )

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन अभी तक नहीं हो पाया है। और उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन में सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं की गई है। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना बहुत जल्द सामने देखने को मिल जाएगी और अगर अधिसूचना जारी हो गई। तो फिर नए आयोग का गठन पूरी तरह से फंस जाएगा। अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी और पीजीटी भारती अटकी हुई है। और प्राथमिक शिक्षक भर्ती अटकी हुई है यूपी टेट का विज्ञापन अटका हुआ है। असिस्टेंट प्रोफेसर की पुरानी भर्ती भी अभी अटकी हुई है। और नए आयोग के गठन की वजह से ही यह सभी भर्तीय अटकी हुई है। हालांकि आचार संहिता से पहले नए आयोग का बना बहुत आवश्यक है।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया हुई पूरी ( UP SARKARI TEACHER VECANCY 2024 ) 

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की आवेदन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। हालांकि नियुक्ति के लिए अभी तक प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। और नियुक्ति अंतिम चरण से शासन स्तर से की जाएगी। हालांकि शासन स्तर के बाद नए आयोग के पूरी तरह से गठनपूरी तरीके से हो जाएगा। इसके बाद आयोग सुचारू रूप से कार्य करना शुरू कर देगा। हालांकि अभ्यर्थियों के द्वारा 10 मार्च को प्रदर्शन भी किया गया था। और प्रयागराज पत्थर गिरजाघर में प्रदर्शन किया गया। परंतु प्रशासन अभ्यर्थियों को कोई भी जवाब नहीं दे रहा है। क्योंकि नया आयोग अभी तक गठित नहीं हो पाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ जल कर सकते हैं नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए ऐलान ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 LATEST NEWS )

यदि आप भी Up New Teacher Vacancy के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी का इंतजार खत्म हो चुका है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्दी नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा ऐलान करने वाले हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थी लगातार लखनऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों को धरना प्रदर्शन करते हुए एक माह से भी अधिक हो चुका है। हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से काफी बड़ा ऐलान देखने को मिल सकता है। और लाखों अभ्यर्थियों का जो इंतजार नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बना हुआ है। वह इसी के साथ समाप्त हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post