UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: नए आयोग के बनते ही निकली 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती, आयोग ने लगाई मोहर

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: नए आयोग के बनते ही निकली 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती, आयोग ने लगाई मोहर

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों की मांगे अभी तक पूरी नहीं की गई है। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। New Teacher Vecancy 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश में 97 में हजार पदों पर सूचना जारी हो चुकी है। इस संबंध में पूरी जानकारी नीचे दी गई है पूरी डिटेल्स में विस्तार पूर्वक जानकारी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संदर्भ में बताई गई है। हालांकि समस्त डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

आचार संहिता से पहले आयोग का हुआ गठन ( NEW PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 LATEST NEWS )

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो चुका है। उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है। परंतु अभी अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। लेकिन जैसे ही सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है। उसके तुरंत बाद ही नई और पुरानी भारतीयों को लेकर आयोग के द्वारा काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती आयोग के द्वारा अब किसी भी वक्त जारी की जा सकती है।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सीएम योगी करेंगे जल्द घोषणा ( UP NEW PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI )

के लिए बताने की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से जल्द ही NEW TEACHER VACANCY को लेकर काफी बड़ा ऐलान देखने को मिल सकता है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थी लगातार लखनऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों का लगातार एक महीना से भी अधिक का वक्त हो चुका है। परंतु अभी तक नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी नहीं किया गया है। हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से काफी बड़ा ऐलान देखने को मिलेगा और लाखों अभ्यर्थियों को जो इंतजार है। वह इसी के साथ समाप्त हो जाएगा। क्योंकि नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन भी अब हो चुका है। और किसी भी वक्त नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती देखने को मिल सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post