UP SIPAHI BHARTI RE EXAM DATE 2023 : यूपी सिपाही भर्ती पुणे परीक्षा के लिए शेड्यूल हुआ जारी , जून के पहले सप्ताह में होगी परीक्षा

UP SIPAHI BHARTI RE EXAM DATE 2023 : यूपी सिपाही भर्ती पुणे परीक्षा के लिए शेड्यूल हुआ जारी , जून के पहले सप्ताह में होगी परीक्षा

UP Sipahi Bharti Re Exam Date 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से 60244 पदों पर सिपाही भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इसके लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने अपने फार्म भरे हुए थे। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए। कि सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन योगी सरकार के द्वारा रद्द कर दिया गया है। क्योंकि इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया था और यूपी सिपाही भर्ती की परीक्षा को दोबारा करने की अतीत को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। अगर आप भी सिपाही भर्ती की पुनः परीक्षा तिथियां का इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। हालांकि आप सभी को यह भी जानने के लिए बता दिया जाए। कि सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक पर अभी भी जांच पड़ताल शुरू है।

यूपी सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले पर वायु सेना कर्मी हुए गिरफ्तार ( UP SIPAHI BHARTI RE EXAM DATE 2024 ) 

यूपी सिपाही भर्ती पेपर लीक में एसटीएफ ने वायु सेवा कर्मी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मेरठ से भी लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में नोएडा से भी एक पूर्व वायु सी कमी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दे की 8 से 10 लख रुपए में इन्होंने पेपर को लीक किया था। हालांकि एसटीएफ मेरठ की गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक बट्टू रोहित नवीन और साहिल के रूप में बताई गई है। हालांकि लगातार जितने भी सलवार गृह थे इनका गिरफ्तार किया जा रहा है। हालांकि आरोपियों से 8 मोबाइल फोन और प्रश्न पत्र जो 18 फरवरी को ही परीक्षा का लीक किया गया था उसे बरामद किया गया है। इसके साथ-साथ उत्तर कुंजी भी यहां पर बरामद की जा चुकी है। या उत्तर कुंजी 18 को द्वितीय पाली की परीक्षा की है। इसके अलावा यूपी पुलिस में लगातार छानबीन चल रही है। और एसटीएफ सलवार गिरोह का लगातार पता लग रही है।

भर्ती बोर्ड ने सिपाही भर्ती एग्जाम को लेकर दिया बड़ा बयान ( UP SIPAHI BHARTI EXAM DATE LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर काफी बड़ा बयान यहां पर सामने आ चुका है। काफी बड़ा ऐलान देखने को मिला है आप सभी की जानकारी के लिए बताने की यूपी सिपाही भर्ती एग्जाम को लेकर भारती बोर्ड ने यह बताया है। कि पुणे परीक्षा को तभी जारी किया जाएगा जब भर्ती बोर्ड में परीक्षा पेपर लीक मामले में जब तक जांच पड़ताल पूरी नहीं हो जाती है। अन्य सिपाही भर्ती परीक्षा में जब तक सभी साल भर की रोक को पेपर लिक वाले नकलचियों को पकड़ नहीं जाता है। तब तक सिपाही भर्ती की परीक्षा नहीं कराई जाएगी। हालांकि 6 माह के अंदर सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कहा गया है। परीक्षा को कराया जाएगा उसके पहले जो जांच पड़ताल है। वह सभी पूरी की जाएंगे।

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा इस समय की जाएगी आयोजित ( UP SIPAHI BHARTI EXAM DATE LATEST UPDATE )

आपको बता दे की पुणे परीक्षा तिथि को लेकर अभी तक कोई भी बड़ा ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन भर्ती बोर्ड की तरफ से यह बताया गया कि आगामी 6 माह के अंदर ही सिपाही भर्ती परीक्षा को दोबारा से कराया जाएगा। लेकिन जो सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पता चला है। वह यह है कि जून में सिपाही भर्ती की परीक्षा को आयोजित किया जाएगा। हालांकि 40 लाख अभ्यर्थियों का इस भर्ती के लिए इंतजार बना हुआ है। सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर यह खबर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post