UP POLICE RE–EXAM NOTICE 2024 : यूपी पुलिस दोबारा परीक्षा के लिए 2 नोटिस हुई जारी, जानें परीक्षा कब होगी

UP POLICE RE–EXAM NOTICE 2024 : यूपी पुलिस दोबारा परीक्षा के लिए 2 नोटिस हुई जारी, जानें परीक्षा कब होगी

UP POLICE RE–EXAM NOTICE 2024 : उन सभी उम्मीदवारों के लिए आप बहुत बड़ी जानकारी साबित होने वाली है। जिन सभी उम्मीदवारों ने 2024 में उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दी थी। और उनके परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हाल ही में इनकी दोबारा से परीक्षा आयोजन कराई जाने की दो नोटिस जारी की गई है। जारी इस नोटिस की संपूर्ण जानकारी हम आप सभी को इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं। तो आप सभी के लिए आप जानकारी बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

UP POLICE RE–EXAM FIRST NOTICE 2024

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा आयोजन होने की पहली नोटिस जारी की गई है। 30 मार्च 2024 को यह नोटिस जारी की गई है। जार इस नोटिस के माध्यम से भारती विभाग प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से कहां गया है कि इसकी परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन कराया जाएगा। मगर जार इस नोटिस पर बताया जा रहा है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन के माध्यम से कराया जाएगा। तो ऐसे में हम आप सभी को बता देना चाहते हैं। कि भर्ती विभाग अपने व्यवस्था के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा का आयोजन करावेगी।

UP POLICE RE–EXAM SECOND NOTICE 2024

कार्यालय जिला अधिकारी प्रयागराज के द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा के आयोजन होने की नोटिस जारी की गई है। 30 मार्च 2024 को जारी की गई दूसरी नोटिस के बारे में आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की दूसरी नोटिस में क्या लिखा था। दूसरी नोटिस के मुताबिक हमें यही बताया जा रहा है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग प्रोन्नति बोर्ड के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली पुलिस भर्तियों की परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन कराया जाएगा। मगर पिछली नोटिस के मुताबिक बताया जा रहा था। कि ऑफलाइन परीक्षा भी कराई जाएगी। तो ऐसे में अभी कुछ निश्चित नहीं हो पा रहा है। की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा किस माध्यम से कराई जाएगी। 

UP POLICE RE–EXAM कैसे ? OFFLINE या ONLINE

कितने सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा आयोजन किस प्रकार से कराई जाएगी। तो ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों को बता देना चाहते हैं। कि अभी तक भर्ती बोर्ड की तरफ से किसी भी प्रकार की निर्धारित की गई नोटिस जारी नहीं की गई है। भर्ती बोर्ड के मन बदले जा रहे हैं। कभी वह हम बोल रही है। कि ऑफलाइन कराएंगे। और कभी बोल रही है। कि ऑनलाइन कराएंगे। तो ऐसे में यह संभावना भी हो सकती है। कि पहले आप सभी उम्मीदवारों के फिजिकल कर लिए जाएं। तो फिजिकल के लिए आप सभी उम्मीदवार पहले सही सतर्क रहे। ताकि बाद में भर्ती बोर्ड के द्वारा निर्धारित की गई जानकारी के मुताबिक कोई भी उम्मीदवार उनके नोटिस को बदल नहीं सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post