RAILWAY TC VECANCY 2024 : रेलवे की तरफ से टीसी और गार्ड के लिए 44010 पदों पर भर्ती जारी, 10वीं 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

RAILWAY TC VECANCY 2024 : रेलवे की तरफ से टीसी और गार्ड के लिए 44010 पदों पर भर्ती जारी, 10वीं 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

RAILWAY TC VECANCY 2024 : रोजगार की तलाश करने वाले सभी युवाओं के लिए एक काफी बड़ा अवसर देखने को मिला है। इस अवसर का लाभ उठाकर अभ्यर्थी सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकता है। RRB की तरफ से तमाम अभ्यर्थियों के लिए railway TC vecancy 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए अभ्यर्थी अपना आवेदन दश कर सकते हैं। हालांकि इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारियां सजा कर रहे हैं। हालांकि जिसे पढ़कर आप इस नोटिफिकेशन को लेकर हर एक महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। और अपना यहीं से आवेदन भी दर्ज कर सकते हैं।

रेलवे टीसी वैकेंसी 2024 लेटेस्ट न्यूज़: railway TC vacancy latest news

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे की तरफ से Railway Tc Vacancy 2024 के लिए 44010 पदों पर भर्ती जारी होने जा रही है। हालांकि इस भर्ती के नाम की बात कर ली जाए तो इस भर्ती के पदों का नाम ticket collector and various post पर भर्ती जारी की जाने वाली है।

Railway TC vecancy important date : महत्वपूर्ण तिथियां 

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की इस भर्ती के लिए अभी तो कुछ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी 2024 से प्रारंभ कर दी गई है। हालांकि अभी और भी पदों की संख्या जारी की जाएगी।

Application fees for railway TC vacancy 2024: रेलवे टीसी वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की रेलवे की तरफ से जारी की जाने वाली रेलवे टीसी वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क की बात करें। तो सामान्य अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क जीरो रुपए रखी गई है। हालांकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 वहीं पर अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 तथा अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों के लिए 250 रूपए और अनुसूचित जनजाति के लिए 250 रूपए और महिलाओं के लिए तथा दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 0 रुपए रखा गया है।

Age limit for railway TC and guard vacancy 2024: आयु सीमा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की रेलवे की तरफ से जारी किए गए रेलवे टीसी तथा गार्ड भारती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। वहीं पर इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष रखा गया है।

EDUCATION QUALIFICATION FOR railway TC vacancy : शैक्षणिक योग्यता

  • न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता : 10th/12th/Graduation from any Recognised Board/University
  • अन्य डिग्री/ प्रमाण पत्र

Post a Comment

Previous Post Next Post