UP PAPER LEAK NEW RULE : उत्तर प्रदेश में पेपर लीक को लेकर सीएम योगी ने नया कानून किया जारी

UP PAPER LEAK NEW RULE : उत्तर प्रदेश में पेपर लीक को लेकर सीएम योगी ने नया कानून किया जारी

UP Paper Leak New Kanoon: यूपी में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए सीएम योगी की तरफ से या काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। परीक्षाओं की सुचिता को बरकरार रखने के लिए पूरी प्रक्रिया में बदलाव होने जा रहा है। हालांकि प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं की सुचिता को लगातार बनाए रखने हेतु सरकार के जारी नया कानून बनाया गया है। हालांकि इसका पूरा खाका अब तैयार हो चुका है। और तुरंत लोकसभा चुनाव के बाद इसको जारी कर दिया जाएगा। हालांकि इस कानून में नकल माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है। प्रावधान क्या किया गया है। और नए कानून को लेकर पूरी अपडेट क्या है अगर यूपी में पेपर लीक करने वाले या फिर पेपर लीक करने वाले लोग अपना काम भविष्य में आगे भी करते हैं। तो उनके लिए क्या कानून रहने वाला है। पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपको विस्तार पूर्वक बताई जाने वाली है।

यूपी में सभी भर्तीयों के पेपर लिखिए संख्या होगी कम ( UP PAPER LEAK NEW RULE 2024 ) 

आपको बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से बताया गया है। कि इस कानून के जरिए नकल माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि ऐसा कानून लाया जाएगा। जिससे पेपर लीक करने वाले भी डरेंगे हालांकि पूरी भर्ती परीक्षा को पारदर्शी बनाने हेतु या नया कानून जारी होने वाला है। सीएम योगी आदित्यनाथ के माध्यम से अभी हाल ही में दो भर्ती परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया था। पहली परीक्षा समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की निरस्त की गई और दूसरी परीक्षा सिपाही भर्ती के परीक्षा निरस्त को लेकर की गई हालांकि या दोनों परीक्षा पेपर लेकर वजह से निरस्त की गई है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओं के पक्ष में फिर से एक बार बड़ा फैसला ले चुके हैं उनकी तरफ से बताया गया है। कि उत्तर प्रदेश में भर्ती परीक्षा में हेतु अब नया कानून जारी किया जाएगा जो कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा। उनके खिलाफ भी वैसा ही किया जाएगा इस नए कानून के जरिए।

नए कानून पर मंथन हुआ शासन स्तर से फिर शुरू ( UP PAPER LEAK LATEST UPDATE TODAY NEWS) 

उत्तर प्रदेश में अब कोई भी भर्ती परीक्षाएं होंगी तो उसमें पेपर लीक की गुंजाइश बिल्कुल ना के बराबर होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बताया गया है। कि जो अभ्यर्थी का संशय है कि पेपर लीक न हो जाए कहीं हमारे साथ अन्याय ना हो जाए तो वह संशय खत्म हो जाएगा। और इस नियम के तहत जो भी परीक्षा में लिप्त पाए जाते हैं। तो उनके खिलाफ बेहद कारी करवाई का प्रावधान इस नए कानून के जरिए जारी किया जाएगा। सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष बनी रहे और सरकार की यह प्राथमिकता है। कि युवाओं के भरोसे से खिलवाड़ जो भी करेगा उसे अब नहीं छोड़ा जाएगा और उनके खिलाफ वैसा ही किया जाएगा। इस तरह से यह पेपर लीक को लेकर नया कानून बनने वाला है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बताया गया है कि हमने 6.50 लाख से अधिक रोजगार दिया गया है। और पूरी पारदर्शी तरीके से इन भर्तियों को संपन्न कराया गया है।

पेपर लीक के नए कानून के बनते ही भ्रष्टाचार होगा खत्म ( UP PAPER LEAK NEW RULE LATEST UPDATE) 

उत्तर प्रदेश में कोई भी सरकारी भर्तियों के अभी एग्जाम होते हैं तो एग्जाम से पहले ही पेपर लीक हो जाता है। अब पेपर लीक नहीं होगा और बिना पेपर लीक हुए एग्जाम में कुशल संपन्न कराया जाएगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यूपी में इस पेपर लीक कानून आने के बाद भ्रष्टाचार पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा और अभ्यर्थी जो भी तैयारी कर रहे हैं। वह आसानी से एग्जाम दे सकेंगे और उनके भरोसे से खिलवाड़ नहीं हो पाएगा। हालांकि अभ्यर्थी पूरे भरोसे से एग्जाम दे सकेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ का या काफी बड़ा फैसला युवाओं के पक्ष में लिया गया है। सीएम योगी का या जो फैसला है वह भ्रष्टाचार के खिलाफ है। पेपर लीक का कानून ए जाने के बाद से अब पेपर लीक जैसी घटनाएं भविष्य में किसी भी एग्जाम में देखने को ना मिले इस वजह से यह नया कानून बनाया गया है।

FAQ

प्रश्न- यूपी में पेपर लीक कानून को कब तक जारी किया जाएगा?

उत्तर- यूपी पेपर लीक कानून को चुनाव के बाद ही लागू किया जाएगा।

प्रश्न- यूपी में पेपर लीक के नए कानून के बाद क्या पेपर लीक नहीं होगा ?

उत्तर- यूपी पेपर लीक कानून के पास होने के बाद पेपर लीक जैसी घटनाएं नहीं देखने को मिलेंगे क्योंकि कड़े कानून का प्रावधान किया जाएगा।

प्रश्न- क्या पढ़ाई करने वाले छात्र अब आगामी सभी परीक्षा भरोसे के साथ दे पाएंगे?

उत्तर- बिल्कुल पढ़ने वाले छात्र भरोसे के साथ आगामी परीक्षाओं को दे पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post