UP News : उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्यों ने संभाला कार्यभार, जल्द आएंगे यह सभी भर्ती

UP News : उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्यों ने संभाला कार्यभार, जल्द आएंगे यह सभी भर्ती 

New education commission 2024: उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक में भर्ती के लिए गठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्यों को शुक्रवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है। हालांकि अभी तक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। परंतु नवनियुक्त 12 सदस्यों ने शासन में अपनी जोइनिंग कर लिए हालांकि उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एमपी अग्रवाल की उपस्थिति में इन्होंने अपनी जोइनिंग की औपचारिकता पूरी कर ली है।

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का कार्यभार प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय में होगा। हालांकि नए सदस्यों के कार्यभार संभालने के साथ ही अब यहां पर कामकाज भी शुरू किए जाएंगे। जल्द ही सदस्यों के बीच कामकाज का विवरण भी किया जाएगा। हालांकि प्रमुख सचिव ने इन सदस्यों के साथ औपचारिक वार्ता में उन्हें नए आयोग के कामकाज की भी जानकारी प्रदान की है।

हालांकि साथ ही अन्य सभी बोर्ड की भर्तियों के लंबित कैसे की फाइलें मंगलवार तक आवश्यक कार्यवाही शुरू करने को कहा है। हालांकि नए सदस्यों के काम का संभालने के साथ ही माध्यमिक शिक्षा व अन्य संबंधित बोर्ड के समान व फाइल आदि की शिफ्टिंग भी की जाएगी। साथ ही लंबित भर्तीयों प्रक्रिया भी गति बढ़ेगी। दूसरी तरफ शासन नए आयोग के लिए जल्द ही सचिन हुआ वित्त नियंत्रण की तैनाती भी करेगा इसी के साथ ही अन्य प्रशासनिक गतिविधियों भी बढ़ायी जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post