UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड कक्षा 10वी और 12वी की रिजल्ट तिथि घोषित

UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड कक्षा 10वी और 12वी की रिजल्ट तिथि घोषित

उत्तर प्रदेश के हाई स्कूल इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए रिजल्ट से संबंधित बहुत बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है। यह अपडेट यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से दिया जा रहा है जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा की 7 मार्च 2024 को उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल एवं इंटर की परीक्षाएं समाप्त हो गई थी लेकिन अब छात्रों को बेसब्री से इंतजार है कि उनका रिजल्ट कब घोषित किया जाएगा। हालांकि अभी तक बोर्ड आयोग की तरफ से कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है लेकिन पिछले वर्ष जारी किए गए रिजल्ट के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस दिन तक आप लोगों का रिजल्ट आ जाएगा कंप्लीट जानकारी जानने के लिए लास्ट तक जरूर पढ़ें।

अगर आप लोग उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल या फिर इंटरमीडिएट के छात्र हैं तो आप लोगों के लिए रिजल्ट से संबंधित यह जानकारी काफी कारगर साबित होने वाली है की UP Board 10th 12th Result 2024 का रिजल्ट कब आएगा। छात्रों को हम बताना चाहते हैं कि अभी तक बोर्ड आयोग की तरफ से कोई ऑफीशियली नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। तो ऐसे में कोई फिक्स डेट नहीं है कि इस दिन आप लोगों का रिजल्ट आएगा लेकिन इतना अनुमान लगाया जा रहा है कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक आप लोगों का रिजल्ट आ सकता है। यदि आप लोगों को जानना है कि यूपी बोर्ड क्लास 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें तो यह जानने के लिए हमारे द्वारा दी गई टिप्स को जरूर फॉलो करें-

यूपी बोर्ड का रिजल्ट कैसे चेक करें?

  • रिजल्ट चेक करने के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आने के पश्चात रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर छात्र अपना रोल नंबर और पूछी गई अन्य जानकारी भरे।
  • जानकारी फाइल करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना।
  • आपका रिजल्ट आपके मोबाइल स्क्रीन या फिर लैपटॉप स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • आप लोग अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board 10th 12th 2024 मे टॉपर को क्या दिया जाएगा?

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि हाल ही में बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया था और नीतीश सरकार ने ऐलान किया था कि हम टॉपर बच्चों को ₹100000 और लैपटॉप देने का ऐलान करते हैं इसी प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार अर्थात योगी सरकार का कहना है कि हम क्लास 10वीं एवं 12वीं में फर्स्ट सेकंड और थर्ड रैंक लाने वाले छात्रों को ₹ 1.5 लाख रुपये ₹100000 और 75000 इसके साथ-साथ एक लैपटॉप देने का ऐलान करते हैं। हम आशा करते हैं कि आप लोग जारी होने वाले रिजल्ट में टॉपर होंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post