RRB Technician New Vacancy 2024 रेलवे द्वारा 9000 से अधिक पदों पर विज्ञापन हुआ जारी

RRB Technician New Vacancy 2024 रेलवे द्वारा 9000 से अधिक पदों पर विज्ञापन हुआ जारी

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का एक और सुनहरा मौका इंडियन रेलवे आप लोगों को दे रही है क्योंकि हाल ही में इंडियन रेलवे की तरफ से RRB Technician New Vacancy 2024 के लिए लगभग 9144 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ हुआ है अगर आप लोग भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हो तो इस आर्टिकल के जरिए आप लोगों को इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां दी जाएगी

RRB Technician New Vacancy 2024 Full Notification 

रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार को हम बताना चाहते हैं। कि इस भर्ती में ऑल इंडिया के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं चाहे वह किसी भी राज्य का हो. इस भर्ती में महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं. आवेदन करता की उम्र 18 वर्ष से लेकर 33 वर्ष के बीच में होनी चाहिए और एज लिमिट में कुछ छूट भी मिलेगी। जो कि आप लोगों को नीचे बताई जाएगी. इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को पता चलेगा कि RRB Technician Vacancy 2024 भर्ती में कौन-कौन आवेदन कर सकता है। आवेदन शुल्क कितनी लगेगी आवेदन कैसे करें आदि जानकारियां आपको बताई जाएगी।

RRB Technician Apply Date 2024 आवेदन तिथि  

इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 9 मार्च 2024 से स्टार्ट हो जाएगी। और यह प्रक्रिया 8 अप्रैल 2024 तक चलेगी अर्थात आप लोगों को आवेदन करने का समय एक महीने का दिया जा रहा है। इसी बीच आप लोगों को आवेदन करना है. आप लोगों से अनुरोध है कि आप लोग आवेदन जल्द से जल्द कर लें आवेदन करने की अंतिम तिथि में साइट काम करना बंद कर देती हैं।

RRB Technician Apply Fee आवेदन शुल्क

इंडियन रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अलग-अलग वर्गों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क रखी गई है। जैसे की जनरल और ओबीसी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹500 सरकार द्वारा रखी गई है। वहीं एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹250 रखी गई है। और इस भर्ती में महिलाओं की आवेदन शुल्क ₹250 रखी गई है। चाहे वह महिला किसी भी वर्ग से हो उसकी आवेदन शुल्क ढाई सौ रुपए ही लगेगी।

RRB Technician Vacancy 2024 Age Limit आयु सीमा

जैसा कि हमने आप लोगों को ऊपर ही बताया था कि इस भर्ती में 18 वर्ष से लेकर 33 वर्ष तक के छात्र आवेदन कर सकते हैं। या आयु सीमा केवल RRB Technician Gead 3 वालों के लिए रखी गई है। RRB Technician Gead 1 के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 36 वर्ष तक रखी गई है यह आयु सीमा महिलाओं के लिए भी यही रखी गई है।

How To Apply RRB Technician Vacancy In 2024 आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवारों को हम बताना चाहते हैं। कि अगर आप लोग आवेदन करने में इंटरेस्ट रखते हो तो आपको आरआरबी टेक्नीशियन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा वहीं से आप लोग आवेदन कर सकते हैं। या फिर नजदीकी सीएससी सेंटर से आप आवेदन करवा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post