NVS Vacancy 2024 Kisliye: नवोदय विद्यालय भर्ती का 1377 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं व 12वीं पास

NVS Vacancy 2024 Kisliye: नवोदय विद्यालय भर्ती का 1377 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं व 12वीं पास

NVS NEW Vacancy 2024 : नवोदय विद्यालय समिति कि आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन नॉन

 टीचिंग स्टाफ के टोटल 1370 पदों के लिए जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे।  इस नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले सभी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए यह एक बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है कि हाल ही में समिति की ओर से कुल 1377 पदों के लिए नया विज्ञापन जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। यदि आप भी इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए योग्यता सिर्फ 10वीं व 12वीं पास वह स्नातक रखी गई है। इसके अलावा सभी अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता को रखा गया है।

NVS Recruitment 2024 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती में लगने वाला आवेदन शुल्क नवोदय विद्यालय समिति भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी एवं अन्य पिछड़ी श्रेणी के सभी  आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क ₹1000 रखा गया है इसके अलावा अन्य श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है, इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

Navoday Vidyalay Samit Bharti 2024 Age Limit : नवोदय विद्यालय भर्ती में लगने वाली आयु सीमा

इस नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा को 40 वर्ष तक रखा गया है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन में दी हुई तिथि के अनुसार ज्ञात किया जाएगा। इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार के हिसाब से सभी आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छठ का भी प्रावधान रखा गया है।

NVS Vacancy Posts : नवोदय विद्यालय में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती

Education Qualification For NVS Vacancy 2024 : नवोदय विद्यालय समिति भर्ती के लिए विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन कई प्रकार के पदों के लिए जारी कर दिया गया है। इस नवोदय विद्यालय समिति भारती में मुख्य रूप से देखा जाए तो, मल्टीटास्किंग स्टाफ, मैस हेल्पर, लैब असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन एंड प्लंबर इन सभी पद के लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है। इसके अलावा अभी अन्य सभी पदों के लिए योग्यता 12वीं पास व डिग्री डिप्लोमा आदि रखी गई है। यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं, तो योग्यता से जुड़ी सारी जानकारी ऑफिशियल सूचना पत्र को देखकर ले लें। 

NVS Recruitment 2024 Notification PDF 

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती द्वारा हमें यह जानकारी मिली है कि इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया को सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करना पड़ेगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हमने अपने इस आर्टिकल में दिया है। नवोदय विद्यालय की इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आप लोग एक बार अभ्यर्थी अधिसूचना को अवश्य चेक कर लें ताकि वह किसी भी प्रकार के भरम में ना रहे उसके बाद ऑनलाइन आवेदन कर दें। ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

How To Apply Navoday Vidyalay Samiti Bharti 2024 : नवोदय विद्यालय समिति भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस भारती का जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा उसके बाद आपसे आवेदन फार्म में कुछ आपकी महत्वपूर्ण जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक से एवं पूरी ईमानदारी के साथ भरना है। उसके बाद अब आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार से अपना आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन को फाइनल सबमिट भी कर सकते हैं।  

Important Jankari Of NVS Recruitment 2024

फिलहाल तो इस भर्ती का नोटिफिकेशन ही जारी किया गया है लेकिन इसके लिए ऑनलाइन मोड में अभी आवेदन फार्म शुरू नहीं किए गए हैं। इसके लिए जल्द ही नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आवेदन शुरू होने की तिथि घोषित कर दी जाएगी। उसके बाद आवेदन भी फार्म शुरू किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post