NAGAR PALIKA BHARTI 2024: नगर पालिका के 1499 पदों पर भर्ती जारी दसवीं पास अभ्यर्थी कर पाएंगे आवेदन

NAGAR PALIKA BHARTI 2024: नगर पालिका के 1499 पदों पर भर्ती जारी दसवीं पास अभ्यर्थी कर पाएंगे आवेदन

NAGAR PALIKA BHARTI 2024: नगर पालिका भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। 1499 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और आवेदन प्रक्रिया भी अब शुरू हो चुकी है। यानी की 19 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। और आवेदन करने की लास्ट डेट 2024 को रखी गई है हालांकि नगर पालिका भर्ती का अगर आप भी इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि आपके लिए दिल्ली अग्निष्ट सेवा चयन आयोग के माध्यम से नगर पालिका भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 1499 पदों पर घोषित किया जा चुका है जो की ऑनलाइन मोड़ से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू कर दी गई है। और आवेदन की जो लास्ट डेट है। वह 17 अप्रैल 2024 तक रखी गई है 17 अप्रैल 2024 से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन अवश्य भर ले।

नगर पालिका भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: NAGAR PALIKA VACANCY APPLICATION FEES

नगर पालिका भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात कर ली जाए तो जितने भी सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी हैं। अथवा आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थी हैं और ओबीसी अभ्यर्थी हैं। उन्हें ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा हालांकि इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क पूरी तरह से निशुल्क रखा गया है। हालांकि आवेदन शुल्क का भुगतान फॉर्म भरने के वक्त अपना ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

नगर पालिका भर्ती के लिए आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता ( NAGAR PALIKA BHARTI 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION )

नगर पालिका भर्ती जो कि दिल्ली आदमी से सेवा चयन बोर्ड के तरफ से 1499 पदों पर जारी की गई है। नगर पालिका भारती के लिए अभ्यर्थी की एक निश्चित आयु सीमा होनी चाहिए जैसे कि अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। और अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग तय की गई है। आई की गणना की बात करें तो यहां पर आयु की गणना 17 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी। सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना की जाएगी आयु सीमा में चोट नियम अनुसार ही दिया जाएगा। हालांकि इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता में बात कर लिया जाए। तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं उतरन होना चाहिए। हालांकि इसके अलावा अन्य आपके पास और कोई भी योग्यता है। तो आप इस भर्ती के लिए फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है।

नगर पालिका भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया तथा आवेदन प्रक्रिया : Nagar Palika Bharti selection process and application process

नगर पालिका भर्ती में चयन प्रक्रिया की बात करें तो इस भर्ती में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जाम होगा और इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को चयनित कर लिया जाएगा। हालांकि आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। हालांकि सबसे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करते हुए चेक करना होगा। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। और मांगी गई समझ जानकारी को दर्ज करना पड़ेगा इसके बाद दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। और आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना पड़ेगा इसके बाद फाइल सबमिट पर क्लिक करना होगा और आप सभी का आवेदन संपूर्ण हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post