KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 : 90 हजार से अधिक पदों पर चपरासी, शिक्षक की भर्ती जारी, 8वीं 10वीं पास के लिए जरूरी

KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 : 90 हजार से अधिक पदों पर चपरासी, शिक्षक की भर्ती जारी, 8वीं 10वीं पास के लिए जरूरी

KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 : काफी सारे उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय की भर्ती पर सरकारी नौकरी पाने की कर रख रहे हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की हाल ही में 90000 से अधिक पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाने वाली है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इसकी भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। वह सारे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। तो ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों के लिए या बहुत बड़ी खुशखबरी साबित होने वाली है। भर्ती की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 LATEST NEWS 

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि केंद्रीय विद्यालय के द्वारा जारी इस भर्ती पर महिलाएं एवं पुरुष दोनों एवं उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसके लिए PEON और CLERK के साथ-साथ TEACHER की भर्ती भी जारी की जाने वाली है। जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके सभी उम्मीदवार अपने मनपसंद एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकता है। तो उसे उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन आवेदन की आयु सीमा एवं शैक्षणिक योग्यता को जान लेना बहुत ही जरूरी हो जाता है। जिसकी जानकारी हमने नीचे दिए गए पैराग्राफ के माध्यम से आप सभी के लिए साझा किया है।  

KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 IMPORTANT DATES 

काफी सारे उम्मीदवारों के मन में यही सवाल रहता है। कि केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। तो आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि यह अभी आधिकारिक रूप से स्पष्ट नहीं है। यह सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो रही न्यूज़ के मुताबिक आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी दी जा रही है। तो ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों से हम यही कहना चाहेंगे। कि आप सोशल मीडिया का कहना ना माने जब तक कि उनकी अधिकारी को वेबसाइट पर इस भर्ती के लिए नोटिस जारी नहीं हो जाती है। तब तक आप किसी भी सोशल मीडिया के द्वारा आपकी दी गई जानकारी को सतप्रतिशत सही ना माने। 

KENDRIYA VIDYALAY BHARTI 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION

यदि हम ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा की बात करें तो 18 वर्ष सबसे कम उम्र सीमा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मांगी गई है। इसके अलावा अधिक से अधिक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। हमें नहीं लगता है। कि इसके अलावा किसी भी उम्मीदवार को उम्र में अधिक छूट चाहिए होगी। मगर यदि किसी भी उम्मीदवार को इसके अलावा उम्र में छूट चाहिए। तो वहां उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिस को पढ़ सकता है। इसके अलावा यदि हम इनके एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात करें तो दसवीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। जिसके साथ-साथ टीजीटी पीजीटी सीटेट किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इनकी डिग्री होनी चाहिए। 

जरूरी सूचना – ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि अभी निश्चित नहीं की गई है तो ऐसे में अभी आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया को समझना बहुत मुश्किल है। यदि इसकी ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि जारी की जाती है। तो हम आपको ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया इसी प्रकार के लिए के माध्यम से बता देंगे। मगर जब तक की ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि जारी नहीं की जाती है। तब तक आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट की जांच करते रहें। बहुत जल्द ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जाने वाले हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post