JEECUP 2024 Update: फिरसे आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तिथि, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

JEECUP 2024 Update: फिर से आगे बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तिथि, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEECUP 2024) को लेकर के काफी बडी अपडेट आ चुकी हैं की इसके लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा को बढ़ा दी गई हैं।जो की बड़ा कर के 10 मई 2024 कर दी गई है। हमारे यूपी में संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक के इच्छुक सभी उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें। जिससे आप पॉलिटेक्निक सम्बन्धित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सके।

JEECUP 2024 Registration date 

JEECUP 2024 Registration Date को लेकर के काफी बडी चर्चा हो रही हैं।जिसके चलते पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिषद उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) पॉलिटेक्निक के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ा दी गई हैं। बता दें कि पॉलिटेक्निक को लेकर सभी इच्छुक अभ्यर्थी को बता दे की आधिकारिक नोटिस के जरिए,सभी अभ्यर्थी अब जेईईसीयूपी 2024 के लिए आवेदन पत्र 10 मई तक जमा कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पंजीकरण के लिए इसकी अधिकारी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जा सकते हैं ।

JEECUP 2024 latest updates 

JEECUP 2024 के ऑफीशियल वेबसाइट पर बताया गया हैं कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी अंतिम तिथि को बड़ा कर 10 मार्च 2024 तक रख दिया गया है। इसलिए सभी इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए अपना अपना ऑनलाईन आवेदन पत्र समय पर अवश्य भर ले क्योंकि ऑनलाईन आवेदन पत्र को भरने का यह एक अंतिम अवसर है। जिन जिन अभ्यर्थियो ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था तो उन्होने उम्मीद की थी कि 10 मार्च को जेईईसीयूपी 2024 के एडमिट कार्ड जारी हो जाएगा लेकिन अब यह पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख आपके सामने आएगी।

JEECUP 2024 apply fee : आवेदन शुल्क

बता दिया जा रहा है कि पिछले नोटिफिकेशन के जरिए,( JEECUP ) पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को 29 फरवरी, 2023 तक ही निर्धारित की गई थी। लेकिन फिर बाद में इसे भी बढ़ा करके 04 मार्च कर दिया गया था।अब एनटीए ने तीसरी बार सभी अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने का मौका दे दिया है। इस लिए आप सभी कैंडिडेट्स से अनुराध है कि इस बार आप समय से फॉर्म भरकरके जमा कर दें। सामान्य (General)/ओबीसी(OBC) वर्ग के आवेदकों को प्रति आवेदन 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी(SC)/एसटी(ST) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित. किया गया है।

बता दे की आप सभी को की अगर आप लोग प्रति दिन कुछ इसी प्रकार की जानाकारी को सबसे पहले प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारे WhatsApp group में जुड़े जिससे आपको किसी भी प्रकार की जानाकारी आपके पास सबसे पहले पहुंच सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post