नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद के लिए मांगे गए दोबारा से आवेदन, नहीं मिल पाया योग्य उम्मीदवार

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद के लिए मांगे गए दोबारा से आवेदन, नहीं मिल पाया योग्य उम्मीदवार

New Education Service Selection Commission: आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए गठित होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद के लिए अब दोबारा से आवेदन लिए जाएंगे। क्योंकि पूर्व में हुए आवेदनों में योग्य उम्मीदवार ने शिक्षा सेवा चयन आयोग को नहीं मिल पाया है। जिस कारण से शासन को दोबारा से आवेदन प्रक्रिया शुरू करनी पड़ रही है।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद के लिए इस दिन से करें आवेदन

आपको बताने की विभाग के विशेष सचिव गिरिजेश कुमार त्यागी की तरफ से बताया गया की अध्यक्ष के एक पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन ( बायोडाटा सहित ) निर्धारित प्रारूप पर किए जा सकते हैं। हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं। हालांकि आवेदन विज्ञापन जारी होने के 25 दिन के अंदर ही करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अध्यक्ष की नियुक्ति तीन वर्ष या 65 वर्ष की आयु तक के लिए की जाएगी। हालांकि इसके लिए न्यूनतम योग्यता भारतीय प्रशासनिक सेवा का सदस्य हो या रहा हो प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव या उनके समकक्ष पद पर रहा हो , और किसी विश्वविद्यालय का कुलपति हो या फिर रहा हो या फिर किसी विश्वविद्यालय में न्यूनतम 10 साल का शिक्षक हो या फिर शिक्षक रहा हो वह शख्स इसके लिए आवेदन कर सकता है। 

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष के लिए कितनी होगी वेतन और सुविधाएं

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की अध्यक्ष पद के लिए 175000 वेतन व भत्ते अन्य सुविधाएं भी सरकार के द्वारा इन्हें दी जाएगी। हालांकि जानकारी के अनुसार विभाग की ओर से पूर्व में एक अध्यक्ष और 12 सदस्यों के लिए आवेदन किए गए थे। हालांकि इसमें अध्यक्ष पद के लिए 30 से अधिक आवेदन किए गए थे। परंतु इसमें से सच कमेटी को आयोग उम्मीदवार नहीं मिल पाया है। क्योंकि यह आयोग विभिन्न अयोगी को मिलकर बना रहा है‌। इसके लिए कमेटी ने दोबारा से आवेदन के लिए मांग किया गया है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post