Bihar Teacher Recruitment: 46,308 पदों पर बिहार शिक्षक भर्ती जारी, यहां से करे आवेदन

Bihar Teacher Recruitment: 46,308 पदों पर बिहार शिक्षक भर्ती जारी, यहां से करे आवेदन

Bihar Head Shikshak Bharti 2024: रोजगार की तलाश में भटक रहे अभ्यर्थियों के लिए बिहार की तरफ से काफी बड़े अपडेट देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे Bihar Head Teacher Recruitment 2024 की तरफ से बम्फर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह बिहार के अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है। जो भी अभ्यर्थी हेड टीचर के पद पर जाना चाहते हैं। उनके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक है। उनके लिए इस भर्ती से सम्बन्धित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को जानना बेहद आवश्यक हो जाता है। इस लेख के माध्यम से सभी जानकारी आपको देने वाले है।

Bihar Head Teacher Bharti 2024 Application Form Date 

बीएससी बोर्ड की तरफ जारी लेटेस्ट नोटिफिकेशन 46,308 पदों भर्तियां की जानी है। यह नोटिफिकेशन हाल ही में बिहार बोर्ड की तरफ से जारी किया गया है। इस भर्ती में बिहार के अभ्यर्थियों के अलावा दूसरे राज्य के अभ्यर्थियों को भी शामिल किया जाएगा। अगर आप दूसरे राज्य से हैं तो भी आप इस भर्ती में सम्मिलित हो सकेंगे। बिहार राज्य की सरकार बेरोजगार अभ्यर्थियों को देखते हुए लगातर शिक्षक भर्तियों की भरमार किए परी है। अभी हाल ही में Bihar Shikshak Bharti 3.0 की परीक्षा भी संपन्न नहीं हुई। लेकिन दोबारा से बीपीएससी बोर्ड ने हेड टीचर के पद के लिए 46,308 पदों पर भर्तियां जारी करती दी है। इसके आवेदन की प्रारंभिक तिथि 11 मार्च से शुरू कर दी गई है। इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल रखी गई है।

BPSC Head Teacher Bharti 2024 Age Limit and Education Qualification

हेड मास्टर के पद के लिए आवेदन करने वालें अभ्यार्थियों के लिए पात्रता क्या होनी चाहिए। यह जानना आप सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। यह भर्ती की आयु सीमा की बात की जाए तो अभ्यार्थी की मिनिमम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु की बात की जाए। तो 58 वर्ष इसकी अधिकतम आयु सुनिश्चित की गई है। इस आयु सीमा के अंदर जितने भी अभ्यर्थी आते हैं। वह अपना आवेदन करके इस भर्ती में सम्मिलित हो सकते हैं। इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो अभ्यर्थी सरकारी टीचर के पद पर होना चाहिए। इसके अलावा उसे अभ्यर्थी को 8 वर्ष का टीचिंग का एक्सपीरियंस होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए पात्रता माने जाएंगे।

BPSC Head Teacher Vacancy 2024 Online Apply Form

जो भी अभ्यर्थी बिहार हेड मास्टर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखना होगा।

  • सबसे पहले आपको बीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट लिंक पर क्लिक करने में बाद आप इसके इंटरफेस पर आ जायेगे।
  • होम पेज पर BPSC Head Teacher Vacancy Online Apply Form 2024 के आप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने भर्ती का फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • एप्लीकेशन फॉर्म में पहुंची गई सभी जानकारी को सही तरीके से भर देना है।
  • एप्लीकेशन फीस जमा करके सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • इस प्रकार से आप बिहार हेड मास्टर की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post