Bihar Shikshak Bharti 3.0 : बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा हुई स्थगित, आयोग का बड़ा फैसला

Bihar Shikshak Bharti 3.0 : बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा हुई स्थगित, आयोग का बड़ा फैसला

BPSC Shikshak Bharti Tre 3 Exam Cancelled 2024 Latest News

बीएससी चयन आयोग की तरफ से Bihar TEACHER RECRUITMENT TRE 3 2024 वैकेंसी का आयोजन बंपर पदों पर किया गया है। इस भर्ती में 87000 प्लस पदों पर शिक्षक भर्ती का आयोजन किया गया है जो भी अभ्यर्थी शिक्षक बनने की चाह रखते है। उन्होंने लाखों की संख्या में अपना आवेदन कंप्लीट करके शिक्षक बनने की उम्मीद जताई है। जिसमे की परीक्षा का आयोजन 17 मार्च को किया गया है। हाल ही में बीएससी चयन आयोग की तरफ से परीक्षा स्थगित को लेकर काफी बड़ी अपडेट सामने देखने को मिल रही है। यह अपडेट आप सभी अभ्यर्थियों को जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। इस अपडेट से सम्बन्धित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को आपके साथ इस लेख में साझा किया गया है।

बिहार शिक्षक भर्ती टियर 3 एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन : Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Admit Card Notification Out 2024

Bihar Teacher Vacancy Tre 3 Admit Card के नोटिफिकेशन के बारे में बात कर लिया जाए तो 6 मार्च दिन बुधवार को बीपीएससी चयन आयोग के माध्यम से एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। Bihar Shikshak Bharti 3.0 Exam 2024 15 तथा 16 मार्च को संपन्न कराई जाने का घोषणा की गई है। इस भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि आज से शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड 12 मार्च तक डाउनलोड कर सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है। उनकी जानकारी के लिए बता दे कि हम आप लोगों को डायरेक्ट लिंक के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका बताने वाले है।

बिहार शिक्षक भर्ती स्थगित को लेकर आयोग का बड़ा फैसला : Bihar Shikshak Bharti 3.0 Exam Cancelled 2024

बीपीएससी के माध्यम से कंडक्ट कराई जाने वाली बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 15 16 मार्च को आयोजित की गई है। जिसमें 15 मार्च को परीक्षा दो पलिया में संपन्न कराई जाएगी। जबकि 16 मार्च को परीक्षा एकल पाली में कराई जाएगी। हाल ही में आयोग की तरफ से यह खबर देखने को मिली है। कि 16 तारीख को एकल परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। यह खबर बिहार शिक्षक भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सूचना दी गई है। हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि 15 मार्च को परीक्षा नहीं कराई जाएगी। 15 मार्च को दोनों पालिया में बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। जबकि सिर्फ 16 मार्च की परीक्षा स्थगित की गई है। बिहार आईए जानते हैं एडमिट कार्ड किस प्रकार से डाउनलोड करना है।

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Admit Card Download Process

  • बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखना होगा।
  • सबसे पहले आपको बिहार शिक्षक भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए 25kb की एक फोटो अपलोड करनी होगी।
  • अब आपको Bihar Shikshak Bharti 3.0 Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अगर किसी कारणवश एडमिट कार्ड में आपका नाम तथा माता-पिता का नाम गलत हो गया है। तो फोटो अपलोड करते समय उसे सही कर सकते हैं।
  • इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा पासवर्ड को भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।
  • इस प्रकार से आप अपना एडमिट कार्ड सफलतापूर्वक डाउनलोड कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post