AAI RECRUITMENT 2024 : 9000 से अधिक पदों पर एयरपोर्ट की निकली बम्फर भर्ती, जानें पूरी जानकारी

AAI RECRUITMENT 2024 : 9000 से अधिक पदों पर एयरपोर्ट की निकली बम्फर भर्ती, जानें पूरी जानकारी 

AAI Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में ऐऐआई की तरफ से 9000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए सूचना जारी की गई है। ऐसे में जितने सारे आवेदक किसी को उम्मीदवार जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाह रहे हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। वह सभी एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। तो भर्ती की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़ें। वह दी गई जानकारी को पढ़कर के अपना ऑनलाइन आवेदन करें।

AAI Recruitment 2024 New Update

आप सभी उम्मीदवारों को बताने की 2024 में जारी की गई इस भर्ती के लिए कुल 9000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जाने वाली है। हालांकि अभी तक विभाग की तरफ से या निर्धारित नहीं किया गया है। की कितनी पदों पर भर्ती की सूचना जारी की जाएगी और अभी सिविल इंजीनियर इलेक्ट्रिक इंजीनियर और वेरियस पोस्ट के लिए यह भर्ती जारी की जाने वाली है। हालांकि अभी तक यह निश्चित नहीं किया गया है। कि कितने पद किस भर्ती के लिए निर्धारित किए गए हैं। भर्ती की संपूर्ण आयु सीमा एवं शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को पढ़ें। 

AAI Recruitment 2024 Age Limit

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष के बीच की मांगी गई है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार भर्ती के द्वारा निर्धारित की गई आयु सीमा को पूर्ण करते हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे।

AAI Recruitment 2024 Educational Qualification 

जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को बता देना चाहते हैं। की ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री प्राप्त की होनी चाहिए। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों ने विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षणिक योग्यता को पूर्ण कर रहे हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। अन्यथा और कोई उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकता है। 

AAI Recruitment 2024 Applying Process

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभी तक कोई भी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। तो ऐसे में आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया को जानना बहुत मुश्किल है। यदि ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि निर्धारित की जाती है। तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए इसी प्रकार के लेख के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। अभी जब तक कोई एक निर्धारित तिथि जारी नहीं की जाती है। तो तब तक आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया को नहीं जान सकते हैं। या आप यह कह सकते हैं। कि जिस प्रकार पिछली बार ऑनलाइन आवेदन किए गए थे। उसी प्रकार इस बार भी ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post