UPPSC RO ARO परीक्षा हो गई निरस्त आयोग निधि अंतिम फैसला : UPPSC RO ARO EXAM CANCELLED

UPPSC RO ARO परीक्षा हो गई निरस्त आयोग निधि अंतिम फैसला : UPPSC RO ARO EXAM CANCELLED

UPPSC RO ARO EXAM CANCELLED : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग गेट के सामने अभ्यर्थी काफी दिनों से धरना प्रदर्शन पर खड़े हुए हैं। और रोड पर कोहराम भी मचा रहे हैं हालांकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए पेपर को कराया गया था। हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार पता चला है। की परीक्षा शुरू होने के पहले ही पेपर लीक हो गया था अभ्यर्थी इसके बाद काफी नाराज नजर आ रहे थे। और उसके बाद से अभ्यर्थी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थी पेपर लीक हो जाने के वजह से पेपर निरस्त करने के लिए भी मांग कर रहे हैं। हालांकि इस मांग को लेकर फिर से सुबह सोमवार को सैकड़ो अभ्यर्थी एकजुट हुए और लोक सेवा आयोग के गेट के सामने धरना प्रदर्शन करने लगे। लेकिन उससे पहले ही पुलिस अलर्ट हो गई उन्होंने रास्ते में ही अभ्यर्थियों को रोक लिया। यह देखकर सभी नारेबाजी भी करने लगे और सिविल लाइंस पर धरना प्रदर्शन भी कर रहे थे। हालांकि छात्रों के द्वारा पेपर लीक को लेकर जमकर विरोध किया जा रहा है। जबरदस्ती हटाने की भी आक्रोश कोशिश की गई लेकिन पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की भी जारी रही लेकिन अब यह बड़ा सवाल है। की समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा निरस्त की मांग को कब तक पूरा किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है।

UPPCS RO ARO EXAM CANCELLED TODAY UPDATE

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के लिए परीक्षा को कराया गया था। हालांकि इसके पेपर को निरस्त को लेकर अभ्यर्थी काफी दिनों से मांग कर रहे हैं। और अभ्यर्थियों के द्वारा धरना प्रदर्शन तथा हंगामा भी किया जा रहे हैं। और सहायक समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक हुआ इस वजह से अभ्यर्थी पेपर निरस्त को लेकर भी मांग कर रहे हैं। वहीं पर अभ्यर्थियों के द्वारा यह भी बताया गया है। कि पुलिस भर्ती परीक्षा को सरकार के द्वारा निरस्त कर दिया गया है। तो फिर समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को क्यों नहीं निरस्त किया जा रहा है। हालांकि अभ्यर्थियों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है। की समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक होने के पीछे कुछ जिम्मेदार अधिकारियों का भी दोष है। हालांकि सर्च करके उन सभी पर कार्यवाही किया जाना जरूरी है। जब तक अभ्यर्थियों की मांग पूरी नहीं हो पाती है। तब तक अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। लेकिन सरकार और लोकसभा आयोग के माध्यम से क्या निर्णय देखने को मिला इस संबंध में पूरी जानकारी साझा की गई है।

UPPSC RO ARO EXAM PAPER LEAK LATEST UPDATE TODAY

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा के तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी अभ्यर्थी समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक को लेकर परेशान है। उन सभी अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है। क्योंकि सरकार के द्वारा अभी कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि बहुत जल्द इस संबंध में सरकार के द्वारा अंतिम रूप से फैसला ले लिया जाएगा लोकसभा आयोग की तरफ से भी या कहा जा रहा है। कि बहुत जल्द इस संबंध में फैसला लिया जाएगा क्योंकि अभी जांच पड़ताल चल रही है। जब तक कोई भी ठोस साक्ष्य पेपर लीक के बारे में नहीं मिल जाते हैं। तब तक जांच पड़ताल चलती रहेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post