UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 90000 पदों पर नई शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 90,000 पदों पर नई शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू

UP Super Tet Notification 2024 : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है यदि आप भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी के इंतजार खत्म हो चुका है। क्योंकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने काफी बड़ा ऐलान कर दिया है। जिसको लेकर शिक्षा विभाग में काफी बड़ी हलचल्ली देखने को मिल रही है।

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के इंतजार बना हुआ है । बीटीसी तथा डीएलएड के अभ्यर्थियों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण ख़बर होने वाली है क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में new teacher vacancy 2024 को लेकर भी काफी बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दे की हाल ही में विधानसभा चुनाव भी होने वाला है किसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से सभी भर्तीयों को लेकर सक्रियता बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा है जल्द ही सभी विभागों की खाली पदों की सूची जमा की जाए। और Sarkari Shikshak Bharti को लेकर भी काफी बड़ी खबर देखने को मिली है।

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती बड़ी खबर : UP SUPERTET 2024 LATEST UPDATE

उत्तर प्रदेश Prathmik Shikshak Bharti भर्ती के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए आयोग को जल्द से जल्द गठित करने के लिए कहा है। परंतु आपको बता दे की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन अभी तक नहीं हो पाया है। परंतु आयोग की सारी प्रक्रिया हो चुकी है और अब केवल सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होने का इंतजार है। हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार नए सदस्य और अध्यक्ष को अगले सप्ताह तक सक्रिय कर दिया जाएगा। और उसके बाद ही new teacher vacancy 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया को जारी कर दिया जाएगा।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90,000 पदों पर होगी : UTTAR PRADESH SHIKSHAK BHARTI 2024

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। क्योंकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन जल्द ही हो जाएगा और उसके बाद नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए 126000 पद खाली पड़े हुए हैं। उन सभी पदों को भरने के लिए 90,000 पदों पर New Teacher Vacancy 2024 को जारी किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post