UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग ने किया बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग ने किया बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION LATEST UPDATE

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट सामने आ रही है जो अभ्यर्थी डिलीट तथा बीटीसी कर रखे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों के लिए या खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि नई Prathmik Shikshak Bharti को लेकर बैठक में काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। या खुशखबरी सभी अभ्यर्थियों को जानना अति आवश्यक है प्राथमिक शिक्षक भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी इस लेख के माध्यम से बताई जाने वाली है।

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश New Teacher Vacancy 2024 लिए काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। यदि आप भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बड़ा ऐलान जारी किया गया है। 5 फरवरी 2024 को कैबिनेट की बैठक रखी गई थी जिसमें नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा ऐलान किया गया है। परंतु उससे पहले बात कर ले की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के अलावा और किन भर्तीयों के बारे में कैबिनेट बैठक में बात हुई।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट बैठक में हुआ बड़ा फैसला ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 )

आपको बता दें कि 5 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी और कई अधिकारियों के साथ बैठक हुई जिस बैठक में योगी आदित्यनाथ की तरफ से एक करोड़ 10 लाख पदों पर भर्ती जारी करने के लिए आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि सभी विभाग के रिक्त पदों को इस भर्ती में सम्मिलित किया जाएगा। हालांकि सभी विभाग के रिक्त पदों को इस भर्ती में सम्मिलित किया गया है। मुख्यमंत्री के द्वारा भारतीयों को जल्द जारी करने का आदेश दिया गया है।

Prathmik Shikshak Bharti 2024 को लेकर बड़ी खबर 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को भी लेकर काफी बड़ा सवाल किया है। उन्होंने शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठित होने में अभी कितना समय लगेगा। हालांकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को फरवरी के अंतिम सप्ताह तक सक्रिय कर दिया जाएगा और उसके बाद new Prathmik Shikshak Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया को मार्च के पहले सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन नहीं हो पाया है। परंतु जल्द ही नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन की खुशखबरी देखने को मिलेगी और उसी के साथ सभी अभ्यर्थियों की प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर इंतजार खत्म हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post