Bihar Police Constable Exam Date 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा की तिथि जारी, जाने कब से होगी परीक्षाएं

Bihar Police Constable Exam Date 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा की तिथि जारी, जाने कब से होगी परीक्षाएं 

Bihar Police Constable Exam Date 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करके जितने भी उम्मीदवार उनकी परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे थे। उन सभी को एग्जाम के लेकर बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है हालांकि आपको बताने की बिहार पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम की डेट फिक्स कर दी गई है। यदि आप भी इसके परीक्षा की तिथि की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो नीचे जानकारी विस्तृत है जिसे पढ़कर के आप अपनी परीक्षा की तिथि का पता लगा सकते हैं।

Bihar Police Constable Exam Date Update 2024 

 जितने भी उम्मीदवार यह आशा लगा कर बैठे हैं। कि उनका एग्जाम फरवरी में कराया जाएगा। तो उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि कुल 21 हजार 391 पदों की भर्ती की गई है। जिसके अंतराल में 18 लाख से भी ज्यादा फॉर्म भरे गए हैं। भर्ती विभाग में यह बताया है। कि कुल भर्तियों की 5 गुना ही उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। 

Bihar Police Constable का एग्जाम कब होगा ? 

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन किया सभी उम्मीदवारों को बता दें। कि बिहार में फरवरी के महीने के अंतर्गत सभी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा आयोजित कराई जानी है। और जितने भी बीच में तिथियां की हानि होगी। उसमें बिहार पुलिस दरोगा की भर्ती के लिए एग्जाम पहले से ही निर्धारित किए गए हैं। तो ऐसे में आप फरवरी में बिहार पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम की आशा नहीं लगा सकते हैं। आपको हम बता दें कि इसकी परीक्षा मार्च में ही आयोजित कराई जाएगी। 

Bihar Police Constable Admit Card 2024

जितने भी उम्मीदवार बिहार पुलिस कांस्टेबल के परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक बिहार पुलिस कांस्टेबल के एडमिट कार्ड के परीक्षा के तिथि घोषित नहीं की गई है। तो ऐसे में एडमिट कार्ड की तिथि भी जारी नहीं की गई है। मगर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम के 1 हफ्ते पहले एडमिट कार्ड इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त किया जा सकेगा। 

परीक्षा के लिए जरुरी सूचना – बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना आपको बता दें कि यदि मार्च में आपकी परीक्षाएं नहीं होती है। तो अप्रैल में लोकसभा के चुनाव के कारण आपकी परीक्षाएं नहीं हो पाएंगे। अभी परीक्षा न होने का में कारण यह है। की परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्र ही खाली नहीं मिल पा रहे हैं। इसलिए बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा के लिए देरी की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post