UP RO ARO PAPER CANCELLED: आरओ एआरओ परीक्षा रद्द को लेकर सीएम योगी तथा आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP RO ARO PAPER CANCELLED: आरओ एआरओ परीक्षा रद्द को लेकर सीएम योगी तथा आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP RO ARO NEWS: सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा आयोजित की गई थी।परंतु इस परीक्षा का पेपर लीक हो गया और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का शासन स्तर से इस पेपर लीक के ऊपर जांच बताई गई है। हालांकि इस पर भी काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। और पूरी जानकारी आपको बताई जाने वाली है‌। अगर आप भी सहायक समीक्षा अधिकारी तथा समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा दिए हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित की गई थी लेकिन परीक्षा के दूसरे दिन पता चलता है। कि सहायक समीक्षा अधिकारी तथा समीक्षा अधिकारी का पेपर परीक्षा के पहले ही लीक हो गया। जिस कारण से पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थी काफी ज्यादा नाराज हो गए और परीक्षा निरस्त करने की मांग भी सरकार से करने लगे। हालांकि शासन ने भी 27 फरवरी तक अभ्यर्थी से पेपर लीक से जुड़ी महत्वपूर्ण साक्ष्य पेपर लीक से जुड़े मांगे थे। 

UPPCS RO ARO परीक्षा लीक पर हुआ बड़ा निर्णय ( UPPSC RO ARO LATEST UPDATE TODAY ) 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक को लेकर एक सप्ताह के अंदर काफी बड़ा निर्णय देखने को मिलेगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि शासन स्तर से काफी बड़ी जानकारी देखने को मिली है। जो कि शासन स्तर को साक्षी मिले हैं उसे साक्ष्य पर बहुत तेजी से जांच की जा रही है। वहीं पर आयोग ने यह भी बताया है। कि अभ्यर्थियों ने 2 मार्च तक साक्ष्य भी मांगे हैं। और आयोग की तीन सदस्यों आंतरिक कमेटी लगातार इस मामले पर जांच भी शुरू किए हुए हैं। शासन स्तर के माध्यम से इसकी जांच को किया जा रहा है। हालांकि आप आयोग की तरफ से भी और शासन स्तर के भी तरफ से एक सप्ताह के अंदर अंदर इस संबंध में कुछ निर्णय दिया जाएगा। हालांकि या परीक्षा निरस्त होगी या फिर निरस्त नहीं होगी समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा के लिए 1076000 अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किए गए थे। पहली बार इतनी बड़ी संख्या में इस भर्ती के लिए आवेदन किया गया था।

UPPSC RO ARO पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थियों का बड़ा प्रदर्शन ( UPPSC ARO PAPER LEAK LATEST UPDATE TODAY ) 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा के तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक पर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर रद्द करने की मांग अभ्यर्थियों के द्वारा लगातार लोक सेवा आयोग के गेट पर बैठकर की जा रही है। हालांकि आप सभी को बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर अभ्यर्थी बारिश के दौरान भी डटे रहे और आयोग के आने-जाने के रास्तों को भी अभ्यर्थियों के द्वारा बंद रखा गया। धरना स्थल पर दूसरे जिलों के और अन्य जिलों से भी अभ्यर्थी पहुंचे। और अभ्यर्थी पॉलिथीन टेंट में बारिश के दौरान अब प्रतियोगी छात्र प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post