RRB GROUP D VACANCY 2024 : 80063 पदों पर रेलवे की नई भर्ती जारी, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

RRB GROUP D VACANCY 2024 : 80063 पदों पर रेलवे की नई भर्ती जारी, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका 

RRB GROUP D VACANCY 2024 : की भर्ती की कर रखने वाली उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है। क्योंकि आरआरबी ग्रुप डी की भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है। जारी अधिसूचना में बताया गया है। कि 80062 पदों पर रेलवे की तरफ से भर्ती की अधिसूचना जारी होने की संभावना जताई जा रही है। जितनी भी उम्मीदवार इस भर्ती की इंतजार कर रहे थे। उन सभी के इंतजार अब खत्म हो चुका है। इसका आवेदन करने के लिए आपको विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पढ़ लेना बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसके बाद आप अपना ऑनलाइन आवेदन इन की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से आसानी से कर पाएंगे।

RRB GROUP D VACANCY 2024 Latest Update

रेलवे की नौकरी की कर रखने वाली उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि कुल 80000 से अधिक पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी होने वाला है। जिसमें ड्राइवर, क्लर्क और चपरासी जैसी अनेक प्रकार की भर्तियां शामिल होंगी। हालांकि अभी तक यह निश्चित नहीं हुआ है। कि इसकी भर्ती की अधिसूचना किस दिन जारी की जाएगी। विभाग की तरफ से अभी कोई अधिसूचना जारी नहीं है। पेपर कटिंग व नोटिफिकेशन सोशल मीडिया के माध्यम से खबर प्राप्त हुई है। कि इसकी भर्ती जल्द ही आने वाली है शैक्षिक योग्यता आवेदन प्रक्रिया आयु सीमा एवं अन्य सभी जानकारी को जानने के लिए लिखी गई इस लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ें।

RRB GROUP D VACANCY 2024 : भर्ती में किस प्रकार से पद सामिल रहेंगे ?  

रेलवे की तरफ से अनेक विभाग पर अलग-अलग भर्तियों की सूचना जारी की जाने वाली है। हालांकि अभी या निर्धारित नहीं किया जा सकता है। कि किस पद पर कितनी भर्तियां की जाने वाली है। मगर हम आपको यह बता दें की भर्ती की अधिसूचना जारी होते ही हम आपको लगातार अलग-अलग नोटिफिकेशन के माध्यम से भारती की संपूर्ण जानकारी बताते रहेंगे। हाल ही में रेलवे मंत्री के माध्यम से हमें खबर प्राप्त हुई है। कि ग्रुप दी और ग्रुप सी के अलग-अलग विभाग पर अलग-अलग भर्तियों की लाखों पदों से ऊपर भर्तियां जारी की जाएगी।

RRB GROUP D VACANCY EDUCATION QUALIFICATION 2024 : ग्रुप डी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ?  

रेलवे की आरआरबी ग्रुप डी की भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को हम या स्पष्ट तरीके से बता देना चाहते हैं। कि आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता अभी तक निर्धारित नहीं की जा सकती है। मगर संभावित शैक्षिक योग्यता की बात करें। तो दसवीं और बारहवीं के साथ कुछ अनेक पदों की भर्ती के लिए स्नातक की डिग्री की मांग की जाती है। मगर कुछ पदों की भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं की कक्षा की ही मांग की जाती है। तो आपको आवेदन करने के लिए विभाग के द्वारा निर्धारित शैक्षिक योग्यता को पूर्ण करना होगा। तभी आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

RRB GROUP D VACANCY AGE LIMIT 2024 : ग्रुप डी भर्ती के लिए आयु सीमा ?

जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए। एवं अधिक से अधिक 33 वर्ष की आय सीमा सभी उम्मीदवारों के लिए निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए होती है। तो वह विभाग के द्वारा जारी नोटिस को पढ़े या फिर उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से उम्मीदवार को आयु में अत्यधिक छूट दी जाती है। 

जरूरी सूचना – आवेदन करने के लिए आप सभी को बता दें कि उनकी अधिकारी को वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार इनके द्वारा जारी नोटिस को पढ़कर के स्टेप बाय स्टेप अच्छी तरीके से सभी दस्तावेज को अपने साथ में रख करके आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post