RAILWAY BHARTI 2024: रेलवे के 70500 ग्रुप डी और ग्रुप सी भर्ती के लिए रेलवे विभाग में की घोषणा

RAILWAY BHARTI 2024: रेलवे के 70500 ग्रुप डी और ग्रुप सी भर्ती के लिए रेलवे विभाग में की घोषणा

RAILWAY GROUP D BHARTI 2024 : रेलवे में नौकरी करने की कर रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए रेलवे विभाग की तरफ से काफी बड़ी भर्ती देखने को मिल रही है। यदि आप रेलवे विभाग की तरफ से जारी किए गए हजारों पदों के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। रेलवे विभाग की तरफ से काफी बड़ा अपडेट जारी हो चुका है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की रेलवे विभाग की तरफ से बड़ा ऐलान किया जा रहा है। कि कुछ 70000 से अधिक पदों को इस भर्ती में रखा जाएगा इसके संबंध में नीचे पूरी जानकारी दी गई है। या खबर सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

रेलवे ग्रुप डी,सी भर्ती को लेकर बड़ी सूचना ( RAILWAY BHARTI 2024 LATEST NEWS TODAY )

रेलवे भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा की जाने वाली है। भर्ती के नाम की बात कर ली जाए तो भर्ती का नाम रेलवे रिक्रूटमेंट 2024 रखा गया है। और इसके कुल पदों की संख्या 70000 से भी अधिक रखी गई है हालांकि इसके पदों की बात कर ली जाए। तो इस भर्ती में ट्रेड अप्रेंटिस असिस्टेंट लोको पायलट और विभिन्न प्रकार के पद रखे गए हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की रेलवे की तरफ से इस भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा और आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे पूरी जानकारी इसलिए के माध्यम से आपके साथ साझा किया गया है।

रेलवे भर्ती में आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां ( RAILWAY BHARTI 2024 IMPORTANT DATE ) 

रेलवे भर्ती के आवेदन के महत्वपूर्ण तिथियां की बात कर ली जाए। तो रेलवे ग्रुप डी तथा ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की गई है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए। की रेलवे विभाग की तरफ से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को बहुत जल्दी शुरू कर दिया जाएगा और आप सभी का लंबा इंतजार इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा रेलवे विभाग की तरफ से या ऐलान किया जा चुका है। की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया किसी भी वक्त शुरू की जा सकती है।

रेलवे भर्ती के लिए आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता ( RAILWAY BHARTI AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION 2024 )

रेलवे भर्ती की आयु सीमा की बात कर ली जाए तो अभ्यर्थियों की आयु कम से कम 18 वर्ष तो होनी चाहिए वहीं पर रेलवे की तरफ से निकल गई। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए इसके लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए। तो इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिए या फिर 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। यदि अभ्यर्थी इस क्राइटेरिया को पर कर लेता है। तो अभ्यर्थी इस भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post