Kendriya Vidyalaya Bharti 2024: हजारों पदों पर बिना परीक्षा होगी भर्ती, केंद्रीय विद्यालय का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024: हजारों पदों पर बिना परीक्षा होगी भर्ती, केंद्रीय विद्यालय का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Kendriya Vidyalaya Vacancy Notification 2024 Out

केंद्रीय विद्यालय संगठन हमेशा की तरह इस बार भी हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसको लेकर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस पद की भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं। वह जल्द से जल्द अंतिम तिथि आने से पहले अपना आवेदन प्रक्रिया पूरा करा ले। अन्यथा केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से निकली भर्ती का लाभ नहीं उठा सकेंगे। इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि के बारे में बात कर लिया जाए तो 1 मार्च तक अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं। इस पद की भर्ती का नोटिफिकेशन अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है। इसकी भर्ती में बिना परीक्षा के अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया जाएगा। सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से आप केंद्रीय विद्यालय की भर्ती में सम्मिलित हो सकेंगे।

Kendriya vidyalaya bharti latest Update 2024

केंद्रीय विद्यालय भारती के अंतर्गत पीजीटी, कंप्यूटर अनुदेशक, डॉक्टर, टीजीटी, पीआरटी, महिला नर्स, काउंसलर खेलकूद कोच, योग, आर्ट और क्राफ्ट शिक्षक तथा अन्य विशेष प्रकार के पदों के लिए यह विज्ञापन जारी किया जा रहा है। इन पदों पर सिलेक्शन के लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित परीक्षा या कंप्यूटर आधारित परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से इन पदों की भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया पूरी की जायेगी। इंटरव्यू की तिथि के बारे में बात कर लिया जाए तो इस भर्ती का इंटरव्यू 28 फरवरी से 1 मार्च के बीच में कराया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इस पद की भर्ती को लेकर इच्छुक है। वह इस पद की भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आयु सीमा तथा आवेदन शुल्क : KVS Vacancy 2024 Age Limit and Application Fees 

केंद्रीय विद्यालय भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की फीस बिल्कुल मुफ्त है। जो भी अभ्यर्थी केंद्रीय विद्यालय भर्ती को लेकर इच्छुक है। इसके अलावा वह इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो उनकी जानकारी के लिए बता दें की इस पद की भर्ती में आवेदन करने की फीस निशुल्क है। सभी अभ्यर्थी बिना शुल्क दिए अपना आवेदन प्रक्रिया पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा केवीएस भर्ती की आयु सीमा के बारे में बात कर लिया जाए। तो इसके लिए कम से कम 18 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है और अधिकतम आयु सीमा की बात की जाए तो इसमें अधिकतम आयु सीमा पर कोई भी प्रावधान नहीं किया गया है। केवीएस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है। इसकी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट में जारी किए गए नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें।

Kendriya Vidyalaya Apply Online Process

केंद्रीय विद्यालय संगठन की भर्ती में आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से फॉर्म को डाउनलोड कर ले। फार्म पर अपना फोटो सिग्नेचर आदि महत्वपूर्ण जानकारी को सुव्यवस्थित तरीके से भरना होगा। इसके अलावा एप्लीकेशन फॉर्म के साथ डॉक्यूमेंट को भी अटैच करना पड़ेगा। डॉक्यूमेंट के बारे में जानकारी लेने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन का ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। इस नोटिफिकेशन में एड्रेस तथा फार्म जमा करने की तिथि की जानकारी उपलब्ध कराई गई है। इसी एड्रेस पर आपको इस भर्ती का फॉर्म भर के जमा करना होगा।

Official Notification : Click Here 

Apply Link : Click Here

Post a Comment

Previous Post Next Post