Central Bank Of India Recruitment 2024 : 26000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्दी करें आवेदन

Central Bank Of India Recruitment 2024 : 26000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्दी करें आवेदन

Central Bank Of India Recruitment 2024 : जितने भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते थे उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है क्योंकि हाल ही में Central Bank Of India की तरफ से 26000 से अधिक पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे में जितने भी बेरोजगार उम्मीदवार एक रोजगार की तलाश कर रहे थे। उनके लिए यह सरकारी नौकरी बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। इसके पहले अनेक बैंक विभाग से अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। जिस पर उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। इस प्रकार यदि इसमें भी इच्छुक उम्मीदवार इसके जारी नोटिफिकेशन को पढ़ना चाहते हैं। तो नोटिफिकेशन की सारी महत्वपूर्ण जानकारियां हमने इसलिए के माध्यम से बताया है। जिसको पढ़कर के वह अपना आवेदन कर सकते हैं।

Central Bank के किस विभाग में कितनी भर्ती जारी हुई है ? 

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बताने की सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के कुल 26000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी होने की अधिसूचना मिली है। जिसमें 484 पद क्लर्क के निर्धारित होंगे। एवं 26000 से अधिक पदों पर सफाई कर्मचारी एवं सब स्टाफ वेरियस पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी होना अभी बाकी है। हालांकि अभी तक संपूर्ण तरीके से इसकी भर्ती आने की संभावना जताई जा रही थी। मगर भर्ती को लेकर के किसी भी प्रकार की अधिसूचना विभाग के द्वारा नहीं प्राप्त हुई है। तो ऐसे में आप सभी को बता दें कि विभाग जल्द ही 26000 से अधिक पदों पर नोटिफिकेशन को जारी करेगा। तभी आप सब इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। 

Important Notice Of Central Bank Of India : महत्वपूर्ण जानकारी

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बताते हैं। कि अभी तक 26000 पदों पर भर्ती की संपूर्ण तरीके से आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार यह पूछ रहे थे। कि इसके ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। तो उन सभी उम्मीदवारों को हम बता देना चाहते हैं। इसके ऑनलाइन आवेदन इसके नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन शुरू कर पाएंगे। जिसका नोटिफिकेशन कहां जा रहा है। कि मार्च या अप्रैल के माह में जारी कर दिया जाएगा। 

Central Bank Of India Application Fee : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया आवेदन शुल्क

  • ओबीसी ईडब्ल्यूएस सामान्य – ₹850/–
  • एससी एसटी – ₹175/–
  • महिला दिव्यांग – ₹175/–
  • सभी उम्मीदवार अपनी अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी पेमेंट एप नेट बैंकिंग क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड के माध्यम से आसानी से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। 

Central Bank Of India Age Limit : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया आयु सीमा

यदि हम सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष किया उसमें होनी चाहिए। एवं आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक आयु सीमा 45 वर्ष की विभाग के द्वारा निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अत्यधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार की मनपसंद के हिसाब से आयु में अत्यधिक छूट दी जाएगी। एवं इसकी जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करें। 

Central Bank Of India Educational Qualification : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया शैक्षणिक योग्यता

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बताने की सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की जारी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज करने के लिए कम से कम 10वीं 12वीं के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। अन्यथा वह उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पत्र नहीं माना जाएगा। तो विभाग के द्वारा मांगे शैक्षिक योग्यता को पूर्ण करने वाले ही उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। एवं शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पढ़ें। 

How To Apply for Central Bank Of India : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया आवेदन कैसे करें 

नीचे दी गई लिंक के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। मगर आवेदन करने से पहले आवेदन फार्म में मांगी गई उम्मीदवार की संपूर्ण जानकारी को अपने पास रख लेना है। तभी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करे। अन्यथा आपके पास कोई दस्तावेज न होने के कारण आपकी पूरी मेहनत बेकार भी हो सकती है। और आपका फॉर्म रिजेक्ट भी किया जा सकता है। तो इससे पहले आपको हम बता दें कि आपका फॉर्म रिजेक्ट हो आप विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करके उसमें आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी को अवलोकन करेंगे। तभी आप आवेदन करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक का प्रयोग करेंगे। 

आवेदन करने की लिंक –centralbankofindia.co.in

Post a Comment

Previous Post Next Post