JEE Mains Result Date 2024: जेईई मेंस परिणाम की तिथि हुई जारी

JEE Mains Result Date 2024: जेईई मेंस परिणाम की तिथि हुई जारी



दोस्तों जेईई मेंस परिणाम 2024 की तिथि जारी हो चुकी है जो भी उम्मीदवार जेईई मेंस परीक्षा में शामिल हुए थे। वह जेईई मेंस की जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अपना परिणाम दिनांक 12 फरवरी 2024 को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे और दोस्तों इस आधार पर देखा जाए तो इसकी उत्तर कुंजी भी जल्द से जल्द घोषित हो सकती है। यह संभावना जताई जा रही है कि उत्तर कुंजी परिणाम घोषित करने के अगले ही सप्ताह में घोषित कर दी जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को अपनी आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया जाएगा और फाइनल आंसर की और नातीजे का ऐलान भी कर दिया जाएगा।

Exam Date Of JEE Mains 2024:in hindi

दोस्तों जेईई मेंस पहले सेशन की परीक्षा दिनांक 1 फरवरी 2024 से समाप्त हुई थी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से कंडक्ट होने वाली जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम जनवरी सेशन के एग्जाम की अंतिम शिफ्ट शाम 6:00 बजे आयोजित की गई थी। दोस्तों इसके बाद से लाखों की संख्या में परीक्षा में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों के नतीजे तैयार किए जाएंगे इसी क्रम में रिजल्ट से पहले प्रोविजनल आंसर की को भी घोषित किया जाएगा। इसके बाद कैंडीडेट्स से ऑब्जेक्शन मांगे जाएंगे और फिर उन ऑब्जेक्शंस पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की और रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। 

JEE Mains Result Date 2024 :in hindi

दोस्तों जेईई मेंस की जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक जेईई मेंस परीक्षा का रिजल्ट दिनांक 12 फरवरी 2024 को घोषित किया जाएगा। यदि इस आधार पर देखा जाए तो इसकी उत्तर कुंजी भी जल्द से जल्द घोषित की जा सकती है। दोस्तों यह संभावना जताई जा रही है कि उत्तर कुंजी इसके परिणाम घोषित होने के अगले हफ्ते ही इसकी उत्तर कुंजी का ऐलान कर दिया जाएगा। स्टूडेंट इस बात को ना भूले की जेईई मेंस परीक्षक की आंसर की रिलीज डेट से संबंधित इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को जारी नहीं किया गया है। इसलिए अभ्यर्थियों को पोर्टल पर एक बार जांच करना होगा।

Official Website of JEE Mains Result 2024:

दोस्तों जेईई मेंस परिणाम 2024 को देखने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा तथा कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके अपना परिणाम देख सकते हैं दोस्तों आपको बता दे की जब इसकी आंसर की निकलेगी तब इसकी आंसर की को आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं इसकी आधिकारिक वेबसाइट को विकसित करने के लिए jeemain.nta.ac.in इस लिंक पर क्लिक करें।

How to Check JEE Mains Result 2024:in hindi

दोस्तों जेईई मेंस 2024 परिणाम डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना परिणाम बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

• सर्वप्रथम आपको जेईई मेंस की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा। 

• अब आप जैसे ही इस लिंक पर क्लिक करेंगे आप जेईई मेंस के होम पेज पर आ जाएंगे।

• अब आप जैसे ही इसके होम पेज पर आ जाएंगे तो इसके बाद आपको जेईई मेंस 2024 परिणाम के लिंक पर क्लिक करना है।

• अब आपको अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डाल करके login कर लेना है।

• अब जैसे ही आप लोगों पर क्लिक करेंगे आपके सामने आपका रिजल्ट एक पीएफ के फॉर्मेट में आ जाएगा उसे पीडीएफ को आपको डाउनलोड करके अपना रिजल्ट चेक कर लेना है। 




Post a Comment

Previous Post Next Post